अगर आपसे भी ये सवाल इंटरव्यू में नहीं पूछे गए तो समझिये कुछ गड़बड़ है.


अगर आपसे भी ये सवाल इंटरव्यू में नहीं पूछे गए तो समझिये कुछ गड़बड़ है.
thumbnail-caption

अगर आपसे भी ये सवाल इंटरव्यू में नहीं पूछे गए तो समझिये कुछ गड़बड़ है. : दोस्तों आज अपने इस आर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहा हु की वो कौन से सवाल है जो इंटरव्यू के दौरान आपसे नहीं पूछे गए, अगर आप से भी ये सवाल नहीं पूछे गए तो समझीये की आपको इंटरव्यू के लिए और कड़ी मेहनत करनी है. वैसे देखा जाये तो ये सवाल काफी आसान और बहुत ही महत्वपूर्ण है आपके सिलेक्शन के लिए. दोस्तों बहुत से लोगों को आपने ये कहते हुए सुना होगा की इंटरव्यू तो काफी अच्छा गया पर कॉल ( सिलेक्शन नहीं हुआ ) नहीं आया.

Agar Aap Se Bhi Ye Sawal Interview Me Nahi Puche Gaye to Samajhye Kuch Gadbad Hai

कई बार लोगों को तो समझ ही नहीं आता, कई बार ऐसा देखा गया है की इंटरव्यू शुरू होते ही ख़त्म हो जाती है. इन सब का कारण है की आप अभी इस लायक नहीं है की उस पद को प्राप्त कर सकें. दोस्तों घबराये नहीं कड़ी मेहनत से सब कुछ हासिल किया जा सकता है. इसलिए अपनी तैयारी में ऐसी कोई कमी ना छोड़े की सामने वाले को ना कहने को कोई मौका मिले. चलिए हम बात करते है वो कौन से सवाल है जो इंटरव्यू के समय आप से नहीं पूछे गए जिससे आप भली भांति जान लेंगे की यहाँ दाल नहीं गलने वाली है. इन सवालों को ध्यान में रख कर आप सही समय पर बिगड़ती बात को मौके पर संभाल सकते हैं.

 

दोस्तों हम आपको बताएंगे, की क्यों इंटरव्यू में अपना सारा ज्ञान उड़ेल देने की बावजूद भी बात नहीं बनती है.

 

आपका इंटरव्यू बहुत छोटा चला : Interview Bahut Chota Chla

आपका इंटरव्यू कब शुरू हुआ और कब खत्म, आपको पता ही नहीं चला यानि बहुत छोटा इंटरव्यू , या फिर इंटरव्यू लेने वाले ने आपका जवाब पूरी तरह से सुने बिना ही आगे बढ़ते गए . ये बात इस संकेत की तरफ इशारा करती है कि आपका पहला प्रभाव उसपर खास नहीं पड़ सका.

 

सैलरी की तो बात ही नहीं हुई : Salary Ki Baat Nahi Hui

किसी भी नौकरी के लिए इंटरव्यू का आखिरी और सबसे इमोपोर्टेन्ट सवाल सैलरी को लेकर होती है. अगर आपके साथ सैलरी से जुड़े कोई सवाल नहीं पूछे गए तो समझ जाइये की यह नौकरी आपके लिए नहीं है.

 

आप खुद ही लेट हो गए : Aap Khud Hi Late Ho Gaye

इसमें तो गलती आपकी ही है अगर आप सही या तय समय पर इंटरव्यू में नहीं पहुंच पाते हैं. उसका इम्प्रैशन या प्रभाव बहुत ही गन्दा पड़ता है. दोस्तों, जो इंसान इंटरव्यू के दिन ही लेट हो जाए उससे जिम्मेदारी की उम्मीद किस प्रकार की जा सकती है. ऐसे में आप या तो ऐसी गलती से बचे या फिर आप सामने वाले को कॉल या मैसेज कर के तोड़ा वक़्त मांग सकते है. अच्छा यही होगा की आप ऐसी गलती को न दोहराएं.

 

ज्वाइनिंग की तो बात ही नहीं की : Joining Ki Baat Nahi Hui

सैलरी के बाद जो सबसे महत्वपूर्ण सवाल है वो है ज्वाइनिंग की बात. दोस्तों अगर इंटरव्यू के दौरान यह सवाल उठा ही नहीं या बात ही हुई कि आप कब ज्वाइन कर सकते हैं या पिछली कंपनी में आपका नोटिस पीरियड कितने दिनों का होगा, तो हो सकता है आप उस पद के लिए सही कैंडिडेट नहीं है, जिनकी तलाश इम्लॉयर को है.

 

प्रोफाइल से जुड़े सवाल नहीं हुए : Profile Se Jude Sawal Nahi Hue

इंटरव्यू के दौरान आपके प्रोफाइल या नौकरी से जुड़े सवालों के बजाय अगर आपसे अगल तरह की सवाल किये जा रहे है, या फिर आपके जवाब पर ध्यान न देना या बिना सुने ही दूसरा सवाल शुरू कर देना, ये इस बात का संकेत है कि इंटरव्यू लेने वाला आपमें रुचि ही नहीं ले रहा है.

 

हम आपको बाद में बताएंगे या कॉल करेंगे : Hum Aapko Baad Me Batayenge Ya Call Karenge

इंटरव्यू में अपना सारा ज्ञान उड़ेल दिया इसके बावजूद अंत में अगर जवाब यह मिले कि हम आपको बाद में बता देंगे ये आपको कॉल करेंगे, तो शायद यहाँ आपका मामला बनता नहीं दिख रहा. हालांकि हमेशा ऐसा हो यह भी जरूरी नहीं है.

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in