कहीं घर की ये चीजें तो आपको नहीं बना रहीं गरीब, तुरंत करें बाहर!


कहीं घर की ये चीजें तो आपको नहीं बना रहीं गरीब, तुरंत करें बाहर
कहीं घर की ये चीजें तो आपको नहीं बना रहीं गरीब, तुरंत करें बाहर

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसे सामान हैं जिन्हें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. और उसकी वजह से आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है. तो दोस्तों कहीं घर की ये चीजें तो आपको नहीं बना रहीं गरीब, तुरंत करें बाहर!

पैसा एक ऐसी चीज है उसके बिना जिंदगी की गाड़ी चल हीं नहीं सकती. हर किसी को पैसे की जरूरत होती है. कई बार ऐसा होता है कि लाख कोशिशों के बावजूद घर की आर्थिक स्थिति सुधर नहीं पाती. और इसके लिए हम खुद को जिम्मेदार ठहराने लगते हैं, कि हम से हीं कहीं – ना – कहीं कोई चूक हो रही है. दोस्तों कई बार हो सकता है कि आपके घर में कुछ ऐसे सामान हों जो घर में लक्ष्मी के आगमन को रोकने का कारण बन रहा हो. और आपकी मेहनत सफल नहीं हो पा रही हो.

बिल्कुल दोस्तों वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीजें घर में रखने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है और आर्थिक स्थिति डामाडोल कर देती है. इसलिए जरूरी है कि इन बातों को जानकर अपने घर में रखी उन चीजों को घर से बाहर कर दिया जाए, जिससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सके.

टूटा हुआ शीशा

टूटा हुआ शीशा हमेशा नकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. इसलिए जरूरी है कि घर में अगर कोई भी कांच टूटा हुआ है उसे जितनी जल्दी हो सके बाहर फेंक दें.

मकड़ी का जाला

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर मैं मकड़ी का जाल होना दुर्भाग्य का प्रतीक माना गया है. इसलिए अगर आपके घर में कहीं भी मकड़ी का जाल हो तो उसे तुरंत हटाएं. और घर की साफ – सफाई का हमेशा ध्यान रखें.

दीवारों पर पपड़ी पड़ना

अगर आपके घर पर निशान पड़ गए हैं, या उस पर से पपड़ी उतरने लगे हैं. तो उसे जितनी जल्दी हो सके ठीक करवा लें. ये निर्धनता और दुर्भाग्य को अपनी ओर आकर्षित करता है.

पानी टपकना

अगर आपके घर में किसी भी नल से पानी टपकता रहता है तो वास्तुशास्त्र के हिसाब से बिल्कुल भी अच्छा नहीं है. इसका मतलब ये है कि आपके घर में बेवजह धन खर्च हो रहा है. टंकी और नल से जुड़ी जो भी परेशानियां हैं उसे ठीक करवा लें.

बेकार सामानों को हटाएं

अक्सर लगभग सभी घरों में देखा जाता है कि बेकार पड़े सामानों को घर के किसी कोने में या छत पर रख दिया जाता है. लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है. ऐसा करने से घर में लक्ष्मी आगमन के सारे रास्ते बंद होने लगते हैं. इसलिए कभी भी बेकार और फालतू सामानों को घर में या छत पर ना रखें. उसे तुरंत बाहर कर दें.

सूखे फूलों का प्रयोग

दोस्तों घर को सजाने के लिए ध्यान रखें की सूखे फूलों का प्रयोग ना करें.

कबूतर का घोंसला

दोस्तों वैसे तो शांति का प्रतीक होता है कबूतर. लेकिन अगर आपके घर में कबूतर ने घोसला बना लिया तो ये शुभ नहीं है. ये आपके घर में अस्थिरता के हालात पैदा कर देगा. और साथ हीं निर्धनता को भी आमंत्रण देने वाला होता है. अगर आपके घर में ऐसा है तो जल्दी इसे हटाएं.

दोस्तों ये कुछ ऐसे उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर आप घर की नकारात्मक ऊर्जा को खत्म कर सकते हैं. और घर में लक्ष्मी के आगमन का रास्ता खोल सकते हैं.

vastu shastra ke anusar aisi kuan se chijen ghar me nahi rakhni chahiyea 

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in