कुछ जानवरों के सेक्स करने के इतने खतनाक तरीके, कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे !


कुछ जानवरों के सेक्स करने के इतने खतनाक तरीके, कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे
thumbnail-caption

दोस्तों इस धरती पर जितने भी जीव-जंतु, पशु – पक्षी, या इंसान है, हर किसी को अपनी पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए साथी के साथ संभोग करने की आवश्यकता होती है. और प्रकृति ने संभोग की जो प्रक्रिया बनाई है, वो काफी आनंद देने वाली होती है. लेकिन कुछ जानवरों के संभोग की प्रक्रिया इतनी खतरनाक होती है कि सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. वो संभोग के दौरान इतने खतरनाक हो जाते हैं कि, दोनों में से किसी एक की तो जान तक चली जाती है.

Janwaron ke Sex (Sambhog) Karne Ke Khatnak Tarike 

क्वोल संभोग (Quolls Mating )

क्वोल नाम का ये जानवर संभोग करने के मामले में बेहद उत्तेजक होता है. अपनी मादा के साथ ये ज्यादा-से-ज्यादा संभोग करना चाहता है. और खासकर जिसके साथ इसने पहले कभी संभोग नहीं किया हो. मादा की गर्दन को अपने मुंह में दबोच लेता है, और फिर उसे घसीटते हुए ले जाता है. और जबरन उसके के साथ संभोग करता है. वैसे तो आमतौर पर ये 3 घंटों तक संभोग करते हैं. लेकिन कई बार अपनी इच्छा हो तो पूरा दिन भी करता है. ये ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि नर क्वोल के शरीर से एक बार में स्पर्म की मात्रा ज्यादा नहीं निकल पाती. इसके लिए इसे बार – बार संभोग करने की आवश्यकता पड़ती है. और इस दौरान मादा क्वोल की नर के अत्याचार सहते-सहते जान तक चली जाती है.

क्वोल संभोग (Quolls Mating )

 

सील सेक्स  (Seal Mating )

वैसे तो सील दिखने प्यारे होते हैं. लेकिन इनके संभोग करने का तरीका उतना हीं खतरनाक और दर्दनाक होता है. नर सील सेक्स करते समय मादा सील की खोपड़ी तक को अपने जबड़ों और दांतों से फंसा कर चूर-चूर कर दिया करते हैं. मादा के लिए ज्यादा अच्छा रहता है कि, वो जितनी जल्दी छूट जाए. मौत का खतरा उनके लिए उतना हीं कम हो जाता है.

सील सेक्स (Seal Mating )

 

बीटल संभोग  (Seed Beetles Mating )

बीटल यानी की मोगरी के संभोग करने का तरीका मादा को काफी चोट पहुंचाता है. क्योंकि नर मोगरी का लिंग बहुत हीं ज्यादा नुकीला होता है, जो मादा को काफी चुभता है. लेकिन मादा फिर भी संभोग के लिए तैयार हो जाती हैं.

बीटल संभोग (Seed Beetles Mating )

 

मधुमक्खी सेक्स ( Bees Mating )

रानी मधुमक्खी संभोग करने की खातिर पहले अपने साथ की सभी मादा मधुमक्खियों को जान से मार डालती है. जिससे कि उसकी जगह कोई दूसरी ना ले पाए. और उसके बाद वो हजारों मधुमक्खियों के झुंड में से अपने पसंद के मधुमक्खियों को चुनती हैं. और उन सबके साथ संबंध बनाती है. इस दरमियान उनका लिंग रानी मधुमक्खी के अंदर हीं फट जाया करता है. जिससे उसके पास पूरी जिंदगी भर के लिए काफी ज्यादा मात्रा में स्पर्म जमा हो जाया करता है. और वह एक दिन में 1500 अंडे दे देती है.

मधुमक्खी सेक्स ( Bees Mating )

 

खटमल संभोग (Bedbugs Mating )

दोस्तों खटमल के संभोग करने का तरीका तो और भी ज्यादा चौंकाने वाला है. क्योंकि नर खटमल मादा खटमल के शरीर में उन अंगों को ढूंढ कर संभोग करने के बदले सीधा मादा के पेट में छेद कर अपना स्पर्म छोड़ देता है. और स्पर्म खुद हीं खून के जरिए मदा के शरीर में ओवरी तक पहुंचता है.

खटमल संभोग (Bedbugs Mating )

 

ततैया मकड़ी सेक्स  (Wasp Spiders Mating )

इनके संभोग में नर के जननांग मादा के शरीर के अंदर ही टूट कर रह जाते हैं. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि नर के जीन बच्चों में आ सके. नर के अंग टूटते हीं मादा उस पर हमला कर देती है. और फिर उसे खा जाती है.

ततैया मकड़ी सेक्स (Wasp Spiders Mating )

 

दोस्तों है ना ये बेहद हीं खतरनाक संभोग के तरीके. निश्चित तौर पर आपने पहले उनके संभोग के तरीकों के बारे में नहीं जाना होगा.

Related Post :

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in