प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क कैसे करे : टॉप 10 तरीके


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क कैसे करे : टॉप 10 तरीके
thumbnail-caption

दोस्तो, आप सभी को पता होगा नरेंद्र मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री है और इनकी पूरी दुनिया फैन है. हर कोई आजकल नरेंद्र मोदी से पर्सनली मिलना चाहता है लेकिन बिज़ी शेड्यूल के वजह से वो सभी को टाइम नही दे सकते लेकिन इसमें आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है मैं आज आपको बहुत ही सिंपल तरीका बताऊंगा नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क करने के लिए बस आपको हमारे बताए हुए स्टेप्स फॉलो करने है. आज हमने प्रधानमंत्री से कांटेक्ट या संपर्क करने के लिए टॉप 10 तरीके खोज निकले है और यह बिल्कुल फ्री तरीका है मतलब आपके जेब से कुछ नही जाने वाला. इसलिए दोस्तों चलिए जानते है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क कैसे करे?

 

नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क : Narendra Modi se Contact Ya Sampark

अगर आप पुराने ज़माने की बात करे तो पहले प्रधानमंत्री से डाइरेक्ट कांटेक्ट या संपर्क पासिबल नही था और सिर्फ़ VIP लोग ही प्रधानमंत्री से कांटेक्ट या संपर्क कर सकते थे लेकिन आज के टाइम में टेक्नालजी इतनी आगे बढ़ गयी है की आप सीधा अपने देश के प्रधानमंत्री को मेसेज के जरिये अपने सजेशन पहुचा सकते हो. अगर आपके साथ कोई कुछ ग़लत कर रहा है और उसके अगेन्स्ट पुलिस कोई एक्शन नही ले रही तब भी आप नरेंद्र मोदी को कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो जिसमे हम आपकी पूरी मदद करेंगे. इस पोस्ट को लिखने का मेरा एक ही मकसद है की लोगो के मन में अगर कोई सवाल हो तो वो नरेंद्र मोदी को इस बारे में बता सके या फिर कोई क्वेस्चन जो उनके मन में हो वो उसका आन्सर जान सके.

नरेंद्र मोदी ने लोगो को अपनी बात रखने के लिए पूरी छूट दी है और कोई भी इंसान चाहे वो ग़रीब हो या आमिर नरेंद्र मोदी से डाइरेक्ट कांटेक्ट या संपर्क कर सकता है. नरेंद्र से आप सोशियल मीडीया के जरिये भी कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो क्यूकी वो सोशल मीडीया पर बहुत एक्टिव रहते है. अगर आप चाहे तो नरेंद्र मोदी की अफीशियल साइट या मोबाइल एप्लीकेशन के जरिये भी कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो वैसे और भी बहुत से तरीके है नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क करने के जिसके बारे में आज मैं आप सभी को बताने वाला हू इसलिए इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े और पूरा पढ़े अगर पसंद आए तो इसे शेयर भी करे.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क कैसे करे: Narendra Modi Contacts

 

अफीशियल वेबसाइट:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आप उनके अफीशियल वेबसाइट http://pmindia.gov.in के जरिये भी कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो. आप जो भी मेसेज सेंड करोगे वो सीधा नरेंद्र मोदी तक पहुचेगा. सो सबसे पहले आपको उनके अफीशियल साइट पर जाना है वहां पर अपना न्यू अकाउंट रिजिस्टर करना है. अकाउंट रिजिस्टर करने के बाद आप नरेंद्र मोदी से आसानी से कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर/कॉल/फैक्स कैसे करें :

अब आप नरेंद्र मोदी को लेटर के जरिये भी कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो. बस आपको करना यह है की जो भी आपके मन में सवाल या सजेशन हो उसे नीचे बताए हुए एड्रेस पर सेंड कर देना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डेली पूरे इंडिया से 2000+ लेटर प्राप्त होते है अब आप सोच सकते है की लोग किस हद तक नरेंद्र मोदी से कांटेक्ट या संपर्क करने के लिए बेताब है. सो अब आप भी अपना सजेशन इस एड्रेस पर सेंड कर सकते हो.

वेब इन्फर्मेशन मेनेजर
साउथ ब्लॉक, रैयसीना हिल
न्यू दिल्ली -110011
फोन नंबर: +91-11-23012312
फैक्स: +91-11-23019545, 23016857

 

नरेंद्र मोदी का मोबाइल एप्लीकेशन:

नरेंद्र मोदी ने खुद का अफीशियल एप्प लॉंच किया है जिसका नाम नरेंद्र मोदी है. आप इस एप्प से उनके लेटेस्ट न्यूज़, अप्डेट्स, ब्लॉग्स और बहुत कुछ उनसे रिलेटेड जान सकते हो. आप इस एप्प के जरिये डाइरेक्ट उनको ईमेल भी सेंड कर सकते हो और जो भी आपका सजेशन हो उन्हे बता सकते हो. नरेंद्र मोदी एप्लीकेशन आंड्राय्ड, आई-फ़ोन और विंडोस फोन के लिए अवेलबल है. इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए 18002090920 पर मिस्ड कॉल करे आपको अपने नंबर पर डाउनलोडिंग लिंक मिल जाएगी.

 

प्रधानमंत्री का फ़ेसबुक पेज:

फ़ेसबुक आजकल सभी यूज़ करते है आप सब में से भी बहुत से लोग फ़ेसबुक के बारे में जानते भी होंगे और आपको यह भी पता ही होगा की फ़ेसबुक कैसे यूज़ करे सो मुझे नही लगता इस बारे में आप सभी को बताने की ज़रूरत है. आप चाहे तो फ़ेसबुक के जरिये भी नरेंद्र मोदी को डाइरेक्ट कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो बस इसके लिए आपको करना यह है की उनके अफीशियल फ़ेसबुक पेज पर आपको अपना मेसेज सेंड कर देना है आप चाहे तो अपना मेसेज उनके वॉल पर भी पोस्ट कर सकते हो.

फ़ेसबुक पेज – https://www.facebook.com/narendramodi

 

यूट्यूब चैनल के जरिये प्रधानमंत्री से कैसे संपर्क करें :

नरेंद्र मोदी के अफीशियल यूट्यूब चॅनेल से भी आप उनसे डाइरेक्ट कांटेक्ट या संपर्क कर सकते हो. यौतूबे चॅनेल के जरिये मेसेज सेंड करने के लिए यह स्टेप्स फॉलो करे.

आप नरेंद्र मोदी के यूट्यूब चैनल पर जाएँ
अबाउट तब ऑप्शन पर जाएँ
क्लिक ऑन “सेंड मेसेज” ऑप्शन

 

ट्वीट ऑन ट्विटर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र ट्विटर पर भी बहुत ज़्यादा एक्टिव रहते है और लोगो तक ट्वीट के ज़रिए अपने मेसेजस को पहुचते रहते है. आप भी चाहे तो नरेंद्र मोदी तक अपने मेसेजस ट्वीट के ज़रिए पहुचा सकते हो. पुराने रेकॉर्ड्स के आधार पर बहुत से लोगो को नरेंद्र मोदी ने रि-ट्वीट किया है सो आप भी एक बार ट्राइ कर सकते हो. ट्विटर पर उन्हे ट्वीट करने के लिए आप @PMOIndia या @Narendramodi मेंशन कर सकते हो आपका ट्वीट उन तक पहुच जाएगा.

आप चाहे तो नरेंद्र मोदी के ट्वीट्स भी सबस्क्राइब कर सकते हो ताकि जब भी वो कोई न्यू ट्वीट करे तब आपको सीधा वो ट्वीट अपने मोबाइल नंबर पर प्राप्त हो जाए. बस आपको करना यह है की 011-3006-3006 पर मिस्ड कॉल देना है और NaMo’s ट्वीट आपके मोबाइल नंबर पर सबस्क्राइब हो जाएगा.

 

कांटेक्ट या संपर्क करें लिंकडिन और इंस्टाग्राम के जरिये:

जैसे की मैने आपको उपर बताया था नरेंद्र मोदी सोशल मीडीया पर बहुत एक्टिव रहते है. सो आप चाहे तो उन्हे लिंकडिन ओर इंस्टाग्राम की मदद से भी अपना मेसेज पहुचा सकते हो

http://in.linkedin.com/in/narendramodi
http://instagram.com/narendramodi

 

ईमेल अड्रेस ऑफ नरेंद्र मोदी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अफीशियल मोबाइल एप्लीकेशन पेज पर हमें उनका ईमेल एड्रेस मिला है आप चाहे तो इस ईमेल पर भी अपना मेसेज सेंड कर सकते हो: [email protected]

 

इस वेबसाइट MyGov.nic.in के जरिये भी संपर्क कर सकते है :

आप अपने थॉट्स, सजेशन्स, क्वेरी & क्वेस्चन्स को MyGov पोर्टल के जरिये भी उन तक पहुचा सकते हो, बस इसके लिए आपको करना यह है की MyGov पोर्टल वेबसाइट पर अपना अकाउंट रिजिस्टर करना है. अकाउंट रिजिस्टर करने के बाद आप अपने सजेशन्स नरेंद्र मोदी से शेयर कर सकते हो

 

नरेंद्र मोदी का व्हाट्सएप्प नंबर:

सॉरी दोस्तों, अभी आप प्रधानमंत्री से व्हाट्सएप्प के जरिये कांटेक्ट या संपर्क नही कर सकते. अगर फ्यूचर में हमें ऐसी कोई न्यूज़ मिलती है तो हम इस पोस्ट को ज़रूर अपडेट करेंगे.

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in