अंबानी का घर है विश्व का सबसे महंगा घर, जानिए उनके परिवार से जुड़ी कुछ खास बातें


अंबानी का घर है विश्व का सबसे महंगा घर, जानिए उनके परिवार से जुड़ी कुछ खास बातें
thumbnail-caption

विश्वभर के सबसे बड़े कारोबारियों में शुमार मुकेश अंबानी की चर्चा हर तरफ होती ही रहती है. बिजनेस के सभी नियमों को एक तरफ रखते हुए मुकेश अंबानी व्यापार करने में कितने माहिर हैं इसे बताने की शायद आवश्यकता नहीं. रिलायंस जिओ के जरिए उन्होंने जो कार्य किया उसकी चर्चा देश के कोने-कोने में होने लगी. इसके पीछे जाहिर सी बात है कि मुकेश अंबानी का कोई बड़ि प्लान हो, लेकिन जो भी हो लोगों को तो मुकेश अंबानी ने वो सुविधा दे दी जिसकी उन्होंने शायद कल्पना भी नहीं की थी.

आइए जानते हैं मुकेश अंबानी के परिवार से जुड़ी कुछ खास बातें

विश्व का सबसे महंगा घर

विश्व का सबसे महंगा घर

कुछ साल पहले की हीं बात है जब फोर्ब्स ने अपनी वेबसाइट पर सबसे बड़े अरबपतियों के 20 घरों की सूची बनाई थी. जिसमें मुकेश अंबानी के ‘एंटीलिया’ के बारे में लिखा गया था की रिलायंस इंडस्ट्रीज व्यवसाई मुकेश अंबानी का मुंबई में स्थित 27 मंजिला ‘एंटीलिया घर’ विश्व का सबसे महंगा घर है जो 400, 000 वर्ग फुट में फैला हुआ है. मुकेश अंबानी का ये घर साल 2010 में बनकर तैयार हो गया था, जिसकी कीमत लगभग 2 बिलियन डॉलर बताई जाती है.

आकाश अंबानी पर जिम्मेदारी

मुकेश अंबानी परिवार के सबसे बड़े बेटे हैं आकाश अंबानी. इनकी छोटी बहन हैं ईशा और छोटे भाई अनंत अंबानी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आकाश अंबानी Reliance इंडस्ट्रीज के कई सौदे वही करते हैं और कंपनी में उनका कार्यभार और उनकी सक्रियता दिन ब दिन बढ़ती हीं जा रही है.

एक देश के जीडीपी के मुकाबले मुकेश के पास पैसा

मुकेश अंबानी एक ऐसे शख्सियत हैं जिनका सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि एशिया में भी सबसे अमीर व्यक्ति की लिस्ट में स्थान सबसे ऊपर है. रिपोर्ट की मानें तो उनके पास कुल दौलत 14 अरब की है. मुकेश अंबानी के पास इतनी दौलत है कि वो उत्तरी यूरोप के देश एस्टोनिया को खरीदने की क्षमता रखते हैं.

सबसे अमीर बच्चों में ईशा का दूसरा स्थान

मशहूर मैगजीन फोर्ब्स में अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को 16 साल की उम्र में हीं सबसे अमीर बच्चों की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया था. बता दें कि साल 2008 में हीं उन्हें ये स्थान मिला था.

नीता अंबानी एक डांसर

एक साधारण परिवार में नीता अंबानी का पालन पोषण हुआ है. 5 साल की उम्र में हीं उन्होंने भरतनाट्यम की शिक्षा लीं. नीता अंबानी की मां एक फोख डांसर और छोटा भाई गायक थे. नीता अंबानी ने कई स्टेज शो में हिस्सा लिया है.

दिन की शुरुआत 3 लाख की चाय के साथ

दिन की शुरुआत 3 लाख की चाय के साथ

आज के समय में नीता अंबानी 3 लाख की चाय के साथ अपने दिन की शुरुआत करती हैं. एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने कहा था कि वो जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में हीं चाय पीना पसंद करती हैं. बता दें कि ये क्रॉकरी सोने से जड़ा हुआ होता है. और इसके 50 पीस के सेट की कीमत डेढ़ करोड़ रुपए होती है. मतलब की एक कप चाय की कीमत 3 लाख रुपए.

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in