Best सेक्स position to get pregnant, गर्भधारण करने के लिए सहायक संभोग अवस्था


Best सेक्स position to get pregnant, गर्भधारण करने के लिए सहायक संभोग अवस्था

Pregnancy का होना कुदरती प्रोसेस है और बहुत आसान भी है. लेकिन कुछ ladies को Pregnant होने में समस्या आती है. इसकी कई सारी वजह होती है. लेकिन उनमें से खास वजह वीर्य (Sperm) का कमजोर होना या Sperm count कम होना माना जाता है. ऐसे में आपको कुदरत के साथ-साथ अपने Partner के साथ मिलकर कुछ effort करने की जरूरत होती है. गर्भधारण करने के लिए हम आपको कुछ संभोग अवस्था के बारे में बताएंगे. यह Position आपको गर्भधारण करने में आपकी सहायता करेंगे. गर्भधारण करने के लिए संभोग अवस्था का मकसद होता है आदमी के Sperm यानि वीर्य को Ladies के गर्भाशय ग्रीवा eggs के एकदम पास छोड़ना ताकि बच्चा रुक सके. Best संभोग अवस्था का रिश्ता male Sperm और Ladies के eggs के साथ होता है. Ladies का eggs 24 घंटे तक जिंदा रहता है जबकि आदमी का Sperm औरत के अंदर 5 दिन तक जिंदा रहता है. Egg और Sperm दोनों एक साथ मिले इसके लिए जरूरी है कि Egg और Sperm दोनों active हो. इन दोनों को मिलाने के लिए संभोग अवस्था best role play करता है.

Missionary Position यानी Man on top

Missionary Position यानी Man on top

इस Position को मैन ऑन द टॉप भी कहा जाता है. यह गर्भधारण करने के लिए best संभोग अवस्था है. इस Position में महिला और पुरुष दोनों को संभोग का पूरा आनंद मिलता है. महिला इस अवस्था में पुरुष के ज्यादा नजदीक आ पाती है. इस Position के दौरान Sperm गर्भाशय ग्रीवा के बिल्कुल पास release होता है जिससे गर्भधारण करने में आसानी होती है.

Anvil Position

Anvil Postion

इस Position में भी पुरुष महिला के ऊपर होता है. इस Position में लिंग गर्भाशय तक अच्छी तरह पहुंच पाता है. इस Position में महिला पुरुष के नीचे होती है और अपने पैरों को पुरुष के सिर तक उठा देती है जिससे पुरुष लिंग को अच्छी तरह योनि में प्रवेश करा पाता है और महिला को गर्भधारण करने में आसानी होती है.

Doggy Style

doggy style

यह Position सम्भोग के दौरान अक्सर use की जाती है और यह जल्दी Pregnant होने के लिए best Position है. इस Position के दौरान Sperm बिल्कुल गर्भाशय ग्रीवा के पास ही गिरता है. तो आप इस Position का भी इस्तेमाल कर सकते हैं for getting Pregnant.

Side By Side

side by side sex position

यह भी बहुत अच्छा Position है गर्भधारण करने के लिए. इस Position में आप और आपके Partner दोनों को एक-दूसरे के अगल-बगल लेट जाते हैं. जिससे पुरुष का लिंग महिला की योनि में अच्छी तरह पहुंच पाता है और Sperm महिला के गर्भाशय ग्रीवा के बिल्कुल पास में ही गिरता है और यह Position बच्चा पैदा करने में काफी मददगार साबित होता है. सिर्फ यही एक ऐसा Position है जिसमें गर्भाशय ग्रीवा को Sperm collect करने में मदद करता है.

Related Post :

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in