भारत के 10 सबसे महंगे वकील, इनकी एक पेशी की फीस जानकर होश उड़ जायेंगे !


thumbnail-caption

हमें चाहे अपने हक की लड़ाई लड़नी हो या किसी के झूठे आरोपों को गलत साबित करना हो, इसके लिए हमें अदालत में गुहार लगाने होती है. अदालत में हमें केस जीतने के लिए वकील की आवश्यकता पड़ती है. वैसे तो भारत में कई वकील हैं लेकिन, आज हम आपको भारत के 10 सबसे महंगे वकीलों के बारे में बताने जा रहे हैं. इनकी एक पेशी की फीस सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

राम जेठमलानी :

राम जेठमलानी

इस सूची में प्रथम स्थान पर राम जेठमलानी आते हैं राम जेठमलानी एक पेशी के करीबन 25 लाख रुपए लेते हैं. यूं तो राम जेठमलानी का नाता कई मशहूर केसों के रहा लेकिन, उनके मुख्य केस इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के हत्यारों की पैरवी करना और जेसिका लाल मर्डर में दोषी रहे मनु शर्मा के वकील रहने के तौर पर जाने जाते हैं. वैसे राम जेठमलानी आसाराम बापू की जमानत के लिए भी कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं.

फली नरीमन :

फली नरीमन

इस सूची में दूसरे स्थान पर फली नरीमन आते हैं. फली नरीमन एक पेशी के 8 से 15 लाख रुपए लेते हैं. फली नरीमन के मुख्य केस में शामिल है तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच चल रहा कावेरी नदी विवाद.

के के वेणुगोपाल :

के के वेणुगोपाल

के के वेणुगोपाल हर पेशी के 5 से 15 लाख रुपए लेते हैं. के के वेणुगोपाल के मुख्य केसों में है – आधार कार्ड को अनिवार्य करने का मामला, सबरीमाला में जेंडर भेदभाव का केस.

गोपाल सुब्रमण्यम :

गोपाल सुब्रमण्यम

गोपाल सुब्रमण्यम हर पेशी के पास से 5 – 16 लाख रुपए लेते हैं. इनके मुख्य केसों में है – ग्राहम स्टेंस मर्डर केस, जेसिका लाल मर्डर केस, पार्लिमेंट पर आतंकी हमला.

पी चितंबरम :

पी चितंबरम

पी चितंबरम इस सूची में पाचवे स्थान पर आते हैं. पी चितंबरम हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं.

हरीश साल्वे :

हरीश साल्वे

हरीश साल्वे इस सूची में छटे स्थान पर आते हैं. वह हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं. आपको बता दें, कि हरीश साल्वे ही वो वकील है जिन्होंने सलमान खान को हिट एंड रन केस में बरी करवाया.

अभिषेक मनु :

अभिषेक मनु सिंघवी

अभिषेक मनु सिंघवी हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं और वह कांग्रेस के नेता भी हैं.

सीए सुंदरम :

सीए सुंदरम

सीए सुंदरम हर पेशी के 6 – 15 लाख रुपए लेते हैं. उनके मुख्य केसों में बीसीसीआई की तरफ से वकालत करना और एस रंगराजन वाले केस की पैरवी करना शामिल है.

सलमान खुर्शीद :

सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद हर पेशी के 5 – 11 लाख रुपए लेते हैं और वह कांग्रेस के नेता भी हैं.

पराग त्रिपाठी :

पराग त्रिपाठी

पराग त्रिपाठी हर केश के 5 – 11 लाख रुपए लेते हैं और वह भी जाने माने वकीलों में से एक हैं.

हम आशा करते हैं की यह जानकारी आपको रोचक लगी होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे.

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in