अवश्य पढ़ें, हम संभोग यानि सेक्स क्यों करते हैं?


अवश्य पढ़ें, हम संभोग यानि सेक्स क्यों करते हैं?
thumbnail-caption

संभोग हर इंसान के लिए जीवन की बड़ी जरूरत है. इसलिए संभोग करना बेहद आवश्यक है. बिना सेक्स के जिंदगी रुक जाएगी. और साथ हीं यह सृष्टि भी थम जाएगी. इसलिए तो किसी भी समाज में सेक्स को गलत नहीं ठहराया गया है. बस संभोग समस्या तब बन जाती है, जब वह दवा से नशां बन जाता है.

आइए जानते हैं कि हर जीव-जंतु आखिर संभोग क्यों करता है. और क्यों आवश्यक है ये –

स्वस्थ रहने के लिए

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं सेक्स करने से इंसान कई बीमारियों से दूर रहता है. जब हमारा शरीर संभोग की क्रिया को करता है तो उस दौरान शरीर का हर एक अंग काम कर रहा होता है. इसलिए स्वस्थ रहने के लिए हर इंसान को संभोग करना चाहिए.

Also Read : एक ऐसे ऋषि की कहानी जिन्होंने कभी किसी स्त्री को नहीं देखा था और जब देखा ..

पिता का कर्ज उतारने के लिए

कहा जाता है कि जन्म लेते हीं बच्चे पर पिता का कर्ज चढ़ जाता है. शास्त्रों में इसका विवरण किया गया है. कहते हैं पितृ कर्ज तभी उतरता है जब इंसान बड़ा होकर अपने बच्चे को जन्म देता है. और बच्चे को जन्म देने के लिए संभोग करना आवश्यक है.

तनाव से मुक्ति पाने के लिए

तनाव कई बीमारियों को जन्म होता है. जब मनुष्य तनावपूर्ण होता है तो उसके लिए यह स्थिति दयनीय होती है. ऐसे में संभोग करना किसी मनुष्य के लिए दवा का काम करता है.

वंश बढ़ाने के लिए संभोग

वंश बढ़ाने के लिए बच्चे की आवश्यकता होती है. और बच्चे के लिए संभोग जरूरी है.

Also Read : मुखमैथुन करना चाहिए या नहीं, जानिए मुखमैथुन के फायदे और नुकशान !

मनोरंजन के लिए

निश्चित रूप से इंसान अपने मनोरंजन के लिए संभोग करता है. संभोग एक ऐसी चीज है जिसका आनंद हर कोई उठाना चाहता है. इसलिए संभोग को मनोरंजन की चीज कहा जाना कोई गलत नहीं.

जिज्ञासा शांत करने के लिए

शुरुआत से हीं हर किसी की जिज्ञासा रहती है कि स्त्री और पुरुष के शरीर में आखिर कौन-कौन सी चीजें होती हैं. इसलिए हर युवा पीढ़ी संभोग की तरफ आकर्षित होते हैं. और ऐसे में आखिरकार जब इंसान संभोग करता है तो अपनी जिज्ञासा को शांत करता है.

तो दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि संभोग हर किसी के लिए आवश्यक क्यों है. एक कहावत मशहूर है कि एक बार इंसान की पेट की भूख शांत हो सकती है, लेकिन संभोग की भूख को शांत करना बेहद मुश्किल होता है. और अपने इसी भूख को शांत करने के लिए भी संभोग किया जाता है.

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in