सेक्स के समय आने वाली समस्या का जाने समाधान !


सेक्स के समय आने वाली समस्या का जाने समाधान !
सेक्स के समय आने वाली समस्या का जाने समाधान !

जो रिलेशनशिप मे हो या शादी-शुदा हो वही जानते है की सेक्स का रास्ता और सफ़र सबके लिए इतना आसान नहीं होता है. कभी ना कभी सेक्स संबंधित समस्या खड़ी हो जाती है. इस के कारण रिलेशनशिप भी बिगड़ जाते है. यह अपना निझी ज़िम्मेदारी है की अगर खुद को सेक्स की समस्या हो तो समाधान करे अगर यह फिज़िकल या इमोशनल प्राब्लम है. फ्रीक्वेंसी ऑफ सेक्स और क्वालिटी ऑफ सेक्स भी प्रश्न खड़ा कर देती है. यह सभी प्रश्न का हल निकलना बेहद ज़रूरी है नहीं तो रास्ते अलग अलग हो जाते है.

समस्या : असंतुष्ट

महिला यह एक्सपेक्ट करती है की पति उस के साथ प्यार से बाते करे, छुए, चुंबन करे और उस की तरफ ध्यान दे. सेक्स मे पूरी तरह से उत्तेजित और पूर्ण संतुष्टि ना मिलना यह भी समस्या है. थकान, अस्वस्थ और इमोशनल प्रॉब्लम्स है जो असंतुष्टि का कारण बन जाती है. इस समस्या का हल है की दोनो आपस मे खुल कर बात करे और सही रास्ता अपनाएं.

Also Read : सेक्‍स के दौरान असहनीय दर्द के लिए ये चीजें भी हो सकती हैं जिम्‍मेदार !

समस्या : ल्यूब्रिकेशन की कमी

ऐसा अक्सर होता है की पुरुष अपने पत्नी को पूरी तरह से उत्तेजित किए बिना सेक्स शुरू करता है और वेजाइना मे ल्यूब्रिकेशन ना होने के कारण सेक्स सुख मिलने के बदले नारी के लिए कष्टदायक और पीड़ा वाला समय हो जाता है. यह पुरुष की ज़िम्मेदारी है की वो अपने पार्ट्नर को पूर्ण उत्तेजित करे, ल्यूब्रिकेशन चेक करे और बाद में आगे बढ़े. महिला मे इन्फेक्शन, हार्मोनल इम्बेलेंस या तो फोरप्ले ना हो तो ल्यूब्रिकेशन कम हो सकता है.

समस्या : दर्द

महिला पूरी तरह से तैयार नही है तो वेजाइनल टिश्यूस रिलैक्स नहीं होंगे और ऐसे मे सेक्स मे दर्द होगा. पति को सेक्स आरंभ करने के पहले पत्नी के योनि पर पूरा ध्यान दे और पत्नी को रिलैक्स करे और वेजाइनल मसाज भी दे.

Also Read : इन 10 कारणों से धोखा देती है महिलाएं ज़रूर जाने !

समस्या : चरमसीमा

महिलाओ को चरमसीमा तक पहुँचने मे देरी होती है. इस से सभी तरह के प्रॉब्लम्स होते है. पुरुष को धीरज रख कर फोरप्ले करे, रुक-रुक के सेक्स और अपने आनंद से ज़्यादा अपने पार्ट्नर के आनंद पर ध्यान दे. अगर खुद स्खलित हो जाए तो और तरीके से अपने पार्ट्नर को, ओरल या उंगली के सहारे, ऑर्गॅज़म तक ज़रूर पहुँचाए.

कोई भी ऐसे छोटी मोटी कारण समस्या हो तो दोनो मे खुल के बात होना चाहिए और एक्सपेकटेशन क्लियर कर के आगे बढ़ने के लिए प्लान बनाए और अपनाए.

Also Read : लड़की को उत्तेजित करने के तरीके, कौनसे अंगों से होती है ज्यादा उत्तेजित ?

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in