सुहागरात कैसे मनाये, कैसे सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं


सुहागरात कैसे मनाए, कैसे सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं
thumbnail-caption

Suhagrat kaise manaye (सुहागरात कैसे मनाये), Suhagrat tips in hindi :

समझने का मौका दीजिए अपने पाटनर को, आपको बेहतर ढंग से अच्छे से समझ जाएंगे तो खुद आप जानते हैं शादी हुई है तो बगैर इसकी तो हो नहीं सकता. अपने पाटनर पर विश्वास दिखाएं खुद को कॉन्फिडेंट रखें, कॉंफिडेंट रूप से प्रजेंट करें उनके सामने, खुद को हवस का भूखा ना दिखाएं. उनकी केयर करें, प्यार करें वो खुद ब खुद आपको आपसे ज्यादा प्यार देगी. तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की कैसे सुहागरात कैसे मनाए और कैसे सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं

सुहागरात हर एक व्यक्ति की लाइफ में एक बार ही आता है इसलिए इसका खास महत्व होता है. बहुत सारे लोगों को सुहागरात को लेकर के मन में भ्रांतियां होती है डर होता है कि पहले दिन हम कैसे शुरूआत करें. एक नया अजनबी को जानना होता है खास करके अरेंज मैरिज में क्योंकि आप पहले से अपने पाटनर को नहीं जान रहे होते हैं. उस कंडीशन में बहुत सारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि आपके अंदर बेचैनी और घबराहट होती है हम उन्हें फेस कैसे करेंगे.

इसके लिए बहुत ही आसान उपाय है, आप नॉर्मल रहे हैं और सबसे पहली बात जो आपके जेहन में बैठानी होगी वो ये की आपको सेक्स या संभोग के प्रति उतावला ना हो करके उनसे आपको सबसे पहले प्यार से बात करनी होगी. क्योंकि वह आपके यहां नए आए हैं तो सबसे पहले एक दूसरे को जानना जरूरी है की क्या पसंद है, आपकी क्या पसंद है. अब एक दूसरे से बातें करेंगे एक दूसरे को जानेंगे जितनी आपसी अंडरस्टेंडिंग बेहतर होगी, उतना ही अच्छा होगा आपके लॉन्ग लाइफ के लिए.

तो दोस्तों सबसे पहले हमें ध्यान रखना चाहिए उनसे प्यार से बातें करें, उनके बारे में जाने, उनकी इच्छाओं को जाने क्या. उन्हें क्या पसंद है, क्या नहीं पसंद, बातों को जाने और जाने ही नहीं, आगे इसका ख्याल भी रखे.

उसके बाद सबसे महत्वपूर्ण बात जो ध्यान रखनी चाहिए वो ये की हम जब पहली बार सुहागरात को मिल रहे है, सुहागरात हमारी ऐसी रात होती है, जब हम पहली बार पूरी रात्रि के लिए मिलते हैं अपने पार्टनर से उस दिन उपहार जरूर लेकर जाएँ. उसका बहुत महत्व होता है.

क्या होता है, एक्ससाईटमेंट जो होती है उपहार की वो नर्वसनेस को कम करती है, एक आपको बात करने का जरिया मिलता है अजनबी के साथ, आप डायरेक्ट जाएंगे क्या बात करेंगे. लेकिन गिफ्ट के बहाने, तो गिफ्ट क्या है? एक माध्यम बनता है आपका, गिफ्ट ले जा कर देंगे वो इम्प्रेस्सेड होगी, फिर आप बात को आगे बढ़ा सकते हैं, उनसे पूछ सकते हैं.

सुहागरात कैसे मनाए, कैसे सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं

इसके बाद जो खास ख्याल रखना होता है आपको अपने पाटनर का वो ये कि वह अलग घर से आयी ही उनकी परिस्थिति को जाने. वो किस दौर में है, अभी क्या सोचती हैं, अपने लाइफ को लेकर उनको जानने की कोशिश करें.

Most important Point : Suhagrat kaise manaye OR Suhagrat kaise manate hain

आगे जो सबसे महत्वपूर्ण टॉपिक है जिसके लिए सुहागरात कहा जाता है वह है संभोग. संभोग के लिए सबसे पहले हमने बताया आपको उतावला नहीं होना है, लेकिन हाँ जब बातों में आप से कंफर्टेबल फील करने लगे जब आप बातें करते हैं उनसे और वो कंफोर्टेबली आपसे बातें करने लगे हो तो उनके हाथ को आप अपने हाथ में ले लीजिये. और बातें करते रहिए बातों को नहीं रोकना है, बातें प्यार से करते रहिये, उसी बीच उनके हाथ को अपने हाथ में ले लीजिए. और सहलाइए, प्यार से सांत्वना से, जिनसे उनको सुकून मिलेगा. और हाँ वो इसके बाद वो कंफर्टेबल फील करती हैं तो आप उनके हाथों को चुम सकते हैं.

ये आपका जो हांथों का चूमना होगा वो अंदर विश्वास पैदा करेगा की मेरा जो पाटनर जो है वो केवल सेक्स के लिए नहीं भूखा है, केवल संभोग के लिए नहीं भूखा है. और जब आप उनके हाँथ को चूमेंगे , वो उसके बाद भी स्माइली या नार्मल विहेब रहता है तो आप आगे बढ़ सकते हैं. धीरे धीरे बात करते करते उनको कुछ हम चुटकुले आप सुना सकते हैं या आपके अंदर जो अदा हो, क्वालिटी हो उसमे ले जाइए, हंसी मजाक में ले जाइए, जो वो कंफर्टेबल हो जाए. तो आप उनके गले या होटों पे या उनके गाल पे किश कर सकते है. इसके बाद वो कंफर्टेबल हैं तो आप आगे भी बढ़ सकते हैं.

फोरेप्ले संभोग के पहले सबसे बेहतरीन उपाय होता है और ये फोरप्ले का पार्ट है. उनके माथे को चूमना ये आपको रिश्ते में विश्वास दिलाएंगे और हां बहुत तरह के लोग होते हैं .कई लोग इन चीजों को पहली ही रात में करना अच्छा फील नहीं करते मतलब कम्फ़र्टेबल फील नहीं करते, तो उसके लिए जिद्द न करें क्योंकि वो आपकी ही लाइफ पार्टनर है, आपके साथ लॉन्ग लाइफ तक रहने वाले हैं. तो उनको समझने को मौका दीजिये अगर वो आपको समझना चाहती हैं की मैं अपने पार्टनर को अच्छे से जान लू इसके बाद कुछ भी करना है तो जल्दबाजी मत कीजये, वो आपके पास ही है .आप भी उन्हें समझने, अपने बारे में समझने दीजिए फिर कीजिए, और हाँ अगर वो कंफर्टेबल है तो फिर बात को आगे बढ़ाइए.

आप गले पर किस करेंगे वो कंफर्टेबल फील करती हैं तो प्यारा सा हग कीजिए उनको, हग करते वक्त आप उनकी पीठ को सहला सकते हैं. नोर्मल्ली वो कंफर्टेबल फील करते हैं फिर आगे आप बढ़ सकते हैं, आगे आप जितनी सुगमता से बढे उतना ज्यादा अच्छा होगा उनके लिए. अगर आपके पार्टनर को अच्छा लगता है तो आप स्मूच भी कर सकते हैं. सेक्स के लिए फोरप्ले एक अच्छी प्रोसेस है जिससे आप सेक्स करने से पहले कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको घबराहट नहीं होगी. फोरप्ले क्या होता है इसमें कंफोर्टेबिलिटी आती है.

सुहागरात कैसे मनाए, कैसे सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं

रिलेशन में कंफोर्टेबिलिटी आती है जो कि आपको आगे काम आता है. अगर आपका पार्टनर आगे बढ़ना चाहता है तो आप उन्हें धीरे-धीरे होठों पर किस कर सकते हैं. और याद रहे सब कुछ बहुत ही प्यार और केयर के साथ करना चाहिए. इससे आपकी बॉन्डिंग बहुत ही मजबूत बनती है, जितना ही प्यार से आप करेंगे आपकी बॉन्डिंग उतनी ही बेहतर बनेगी. वो जितनी ही बेहतर बॉन्डिंग बनेगी उतना ही ज्यादा केयर, प्यार और रोमांस आपका बेहतर होगा लाइफ में. किस करने के बाद आपको प्यार से उनके गले और कान में किस करना चाहिए. गले पर किस करें ,कान में किस करें, गाल पर किस कर सकते हैं.

इसके बाद अगर आपका पार्टनर सेक्स के लिए रियली रेडी है तो आप उस प्रोसेस पर भी आगे जा सकते हैं. धीरे-धीरे बॉडी को सहलाएं आगे बढ़ते जाएंगे. आपके पार्टनर रेडी है तो पहली रात में ही सुहागरात का पूर्ण आनंद ले सकते हैं. और अगर उन्हें कंफर्टेबल न हो तो थोड़ा वक़्त दे.

प्रोसेस यही है शामे होगा बस किसी का पहली रात हो जाता है कोई कोई को टाइम लेता है. आपको पांच से आठ दिन भी लग सकते है क्योंकि बहुत तरह के लोग होते हैं सबकी मेंटलिटी अलग होती है, समझने का मौका दीजिए अपने पाटनर को. वो जब आपको बेहतर ढंग से अच्छे से समझ जाएंगे तो खुद आप जानते हैं शादी हुई है तो बगैर इसकी तो हो नहीं सकता, संभोग तो होना है, इसलिए उतावलापन ना दिखाए घबराहट न दिखाए. अपने पाटनर पर विश्वास दिखाएं खुद को कॉन्फिडेंट रखें, कॉंफिडेंट रूप से प्रजेंट करें उनके सामने, खुद को हवस का भूखा ना दिखाएं अपने आप को सेक्स का भूखा ना दिखाएँ अपने आप को, उनकी केयर करें, प्यार करें वो खुद ब खुद आपको आपसे ज्यादा प्यार देगी. हैप्पी सुहागरात 🙂

Related Post : 

suhagrat kaise manaye. kaise suhagrat ka purn aanand le sakte hain.suhagrat manane ka tarika and tips

Loading...

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in