जानें, पूरी तरह से टैटू हटाने के कारगर घरेलु उपाय


जानें, पूरी तरह से टैटू हटाने के कारगर घरेलु उपाय
जानें, पूरी तरह से टैटू हटाने के कारगर घरेलु उपाय

दोस्तों आजकल यंगस्टर्स के बीच टैटू का फैशन काफी प्रचलन में है. कई लोग तो अपने प्रेमी प्रेमिका के नाम का टैटू भी अपने शरीर पर बनवाते हैं. लेकिन जैसे हीं ब्रेकअप हुआ, ये प्यार की निशानी मानो उनके लिए आफत बन जाती है. ऐसे में हर कोई इस टैटू को मिटाने की कोशिश करता है. लेकिन टैटू हटाने के लिए जो खर्चे होते हैं, उसे सुन मन काफी दुखी भी हो जाता है.

लेकिन हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे, जिसके उपयोग से आप बिना पैसे खर्च किए बड़ी आसानी से अपने टैटू को हटा (रिमूव) सकते हैं.

आइए जानते हैं कौन से हैं वह घरेलू उपाय :

टैटू रिमूवल क्रीम

दोस्तों अगर आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है, और लेज़र ट्रीटमेंट अफोर्ड कर पाने में असमर्थ हैं, तो आपके लिए काफी अच्छा ऑप्शन है टैटू रिमूवल क्रीम. इस क्रीम के नित्य इस्तेमाल से धीरे-धीरे टैटू मिटने लगता है. लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि टैटू रिमूवल क्रीम अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें, नहीं तो ये आपकी त्वचा को नुकसान भी पहुंचा सकता है.

नमक का घोल

टैटू मिटाने के लिए घरेलू उपाय है कि पानी में नमक मिला लें, और कॉटन भिगाकर अपने टैटू पर आधा घंटे तक हल्के हाथों से रगड़े. इस उपाय को रोज करें. ध्यान रखें कि आधे घंटे से ज्यादा ऐसा ना करें, नहीं तो खून निकलने की संभावना रहती है.

अल्फा अर्बुटिन

ये एक केमिकल है, जो पानी में आसानी से घुल जाता है. ये टैटू को हटाने में मददगार है. इस केमिकल का उपयोग दरअसल रंग को गोरा करने के लिए किया जाता है. और स्किन को सूरज की अल्ट्रावायलेट किरणों से होने वाली टैनिंग को ठीक करता है. कुछ दिनों तक इसे लगातार कॉटन बॉल से टैटू पर लगाएं. धीरे-धीरे आपका टेटू साफ हो जाएगा.

विटामिन ई ऑइल

थोड़ा सा एलोवेरा जेल में विटामिन ई के तेल और खुबानी के स्क्रब को मिलाएं. और अब इस तैयार किए हुए मिश्रण को अपनी स्किन पर गोलाकार मुद्रा में लगाएं. और इसे टैटू वाले जगह पर 10 मिनट तक के लिए लगा रहने दें. फिर बाद में ठंडे पानी से साफ कर लें. रोज दिन में इस प्रक्रिया को तीन बार करने से निश्चित रूप से फायदा मिलता है.

दोस्तों जहां लेजर ट्रीटमेंट कराने के लिए आम लोगों को सोचना पड़ता है, वहीं ये घरेलू उपाय हर किसी के लिए काफी फायदेमंद है. कैसा भी टैटू हो उसे इन उपायों से आसानी से रिमूव किया जा सकता है. और इससे किसी तरह की कोई तकलीफ भी नहीं होती. ध्यान रहे कि ये घरेलू नुस्खे एकदम से असर नहीं करते. धीरे – धीरे असर करते हैं. लेकिन इसका फायदा अवश्य मिलता है.

Comments


log in

Don't have an account?
sign up

reset password

Back to
log in

sign up

Captcha!
Back to
log in