एंटी-सीसीटीवी चश्मे को लगाने के बाद सीसीटीवी में नजर नहीं आएगा आपका चेहरा


एंटी-सीसीटीवी चश्मे को लगाने के बाद सीसीटीवी में नजर नहीं आएगा आपका चेहरा
एंटी-सीसीटीवी चश्मे को लगाने के बाद सीसीटीवी में नजर नहीं आएगा आपका चेहरा
ब्रिटेन की एक कंपनी ने एक खास तरह का चश्मा तैयार किया है जिसे लगाने के बाद सीसीटीवी को बड़ी आसानी से चकमा दिया जा सकेगा

जैसे-जैसे विज्ञान तरक्‍की करता जा रहा है, वैसे-वैसे ही हमें रोज नए-नए आविष्‍कार भी देखने के मिलते रहते है. दोस्तों,आपने अब तक ट्रांसपैरेंट गैजेट्स और जादुई घड़ी के बारे में काफी कुछ सुना और जाना भी होगा. चलिए आज हम आपको ऐसे मैजिकल ( चमत्कारी ) चश्‍मे के बारे में बताने जा रहें हैं जिसकी खासियत को जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे. ये है चकमा देने वाला चश्मा, इसे लगाने से सीसीटीवी में भी नहीं आएगा चेहरा. एंटी-सीसीटीवी ग्‍लॉसेस नाम से मशहूर इस चश्‍मे को लगाने से आपका चेहरा सीसीटीवी में नजर नहीं आएगा. ब्रिटेन की कंपनी के द्वारा बनाया गया ये चश्मा सीसीटीवी को बड़ी ही आसानी से चकमा दे सकता है. वैसे तो ये आविष्कार है बहुत अनोखा पड़ इससे होने वाले सामाजिक अपराधों में बढ़ोतरी होने की सम्भावना भी बढ़ जाएगी.

एंटी-सीसीटीवी चश्मे
एंटी-सीसीटीवी चश्मे

कैसे गायब होगा आपका चेहरा

ब्रिटेन की एक कंपनी ने एक खास तरह का चश्मा तैयार किया है. इससे आपके चहरे की बजाय चमचमाती रोशनी सीसीटीवी में दिखाई देगी. आपका चेहरा ऐसा लगेगा मानो कि कोई सीएफएल बल्‍ब जल हुआ हो.

 

किस तरह से किया गया है डिजाइन

इस चश्मे बनाने के लिए इंग्लैंड की कंपनी ने एक खास तरह के कांच का इस्तेमाल किया है. जिससे चश्मे के कांच की सतह पर पड़ने वाली रोशनी इससे टकराकर वापस लौट जाती है. इस तरह से चश्मा पहनने वाले इंसान के चेहरे पर पड़ने वाली रोशनी काफी हद तक तेज हो जाती है. जिस तरह से सूरज की रौशनी किसी कांच पर पड़ती है. और यही वजह है कि चस्मा पहनने वाले का चेहरा सीसीटीवी में साफ साफ़ नजर नहीं आता है.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in