दुनिया की एक से बढ़कर एक अतरंगी और आश्चर्यजनक नौकरियां !


दुनिया की एक से बढ़कर एक अतरंगी और आश्चर्यजनक नौकरियां !
दुनिया की एक से बढ़कर एक अतरंगी और आश्चर्यजनक नौकरियां !

दुनिया की सबसे अजीब नौकरियां : Duniya ki sabse ajib naukariya

बचपन में आपसे कई बार पूछा गया होगा कि बेटा बड़े होकर क्या बनोगे ? आप शायद डॉक्टर, इंजीनियर या आर्किटेक्ट जैसे नाम लेते होंगे. लेकिन आपको एक अनोखी नौकरियों के बारे में नहीं पता होगा जो आजकल दुनिया में लोग करते हैं. जैसे लड़कियों की बॉयफ्रेंड बनना या लोगों की बगले ( कांख ) सूंघना. आइये आज आपको बताते हैं एक से बढ़कर एक अतरंगी और आश्चर्यजनक नौकरियां.

 

मेट्रो में धक्का देने का काम : Metro me Dhakka dena

जापान के लोग बड़े मेहनती होते हैं और वहां समय पर काम पर पहुंचना बहुत जरूरी है. इसलिए सुबह जब मेट्रो में बहुत भीड़ होती है तब कुछ लोग बस लोगों को मेट्रो में धक्का देने का काम करते हैं. ये है पेशेवर धक्का देने वाले.

मेट्रो में धक्का देने का काम :

 

किराए पर बॉयफ्रेंड : Kiraye Ka boyfriend

टोक्यो में अगर आप चाहें तो किराए पर बॉयफ्रेंड बन सकते हैं. अब इसका क्या फायदा है यह तो जापानी ही जाने.

किराए पर बॉयफ्रेंड

 

पेशेवर लाइन में खड़े होने वाले : Line me khade honewala

लोगों के पास हमेशा समय की कमी होती है तो कौन लाइन में खड़े होकर फिल्म का टिकट खरीदें. इसके लिए आप पेशेवर लाइन में खड़े होने वाले को काम पर लगा सकते हैं. वह आप की जगह किसी भी लाइन में कितनी देर खड़ा हो जाएगा जब तक आप उसे पैसे दे रहे हो. अपना सा लगता है ना.

पेशेवर लाइन में खड़े होने वाले

 

सोने का काम : Sone ka kaam 

सोने के लिए भी कोई पैसे दे सकता है. लेकिन यह सच है, वैज्ञानिक अपनी रिसर्च के लिए पेशेवर सोने वालों को रुपए देते हैं. उन्हें बस आराम से सोना होता है और वैज्ञानिक नींद से संबंधित बीमारियों की रिसर्च उन पर करते हैं.

सोने का काम

 

शादी में जाना : Shadi me Jaana

भारत में शादियों में तो बिन बुलाए मेहमान भी आ जाते हैं इसलिए यहां इस काम की डिमांड नहीं होगी. लेकिन जापान में कुछ लोग पार्ट टाइम काम करते हैं. जिसमे उन्हें किसी भी शादी में जाना होता है. इसके लिए उन्हें पैसे भी मिलते हैं और खाना भी. सही है यार !

शादी में जाना

 

उलटी साफ करने वाले : Ulti saaf karnewala

अगर आपने कभी रोलर कोस्टर की सवारी की है तो आप जानते होंगे कि उसमें डर तो लगता ही है. साथ ही पेट का सिस्टम भी गड़बड़ा जाता है. ऐसी हालत में कुछ लोगों का उल्टी करना स्वाभाविक है. लेकिन टेंशन क्या है, एम्यूजमेंट पार्क के मालिकों ने ऐसे लोगों को रखना शुरु किया है जो उलटी साफ करते हैं. लेकिन कोई ऐसा काम क्यों करें. फ्री की राइड के लिए शायद !

उलटी साफ करने वाले

 

डेओडोरंट टेस्टर : Deodorant Tester

मुंबई लोकल के सफर करने वालों को पता होगा की शरीर की दुर्गंध कितनी भयानक हो सकती है. कोई बात नहीं, पेशेवर डेओडोरंट टेस्टर को काम पर लगा सकते हैं. इन लोगों का काम होता है ये चेक करना कि डिओडोरेंट ठीक से अपना असर दिखा रहा है या नहीं. बस ये है कि उसके लिए बगले सूंघने होती है. हद है !

डेओडोरंट टेस्टर

 

वाटर स्लाइड टेस्टर : Water Slide Tester

वॉटर पार्क में आप जरूर गए होंगे. कितना मजा आता है ना उन बड़ी-बड़ी स्लाइड से नीचे आने में. जानते हैं कुछ लोग ये काम अपनी रोजी रोटी के लिए करते हैं. वाटर स्लाइड टेस्टर का काम होता है यह देखना की वाटर पार्क की स्लाइड्स ठीक से काम कर रही हैं कि नहीं और लोगों को उन पर खतरा तो नहीं है. इसके लिए वे दिन भर स्लाइड से ऊपर नीचे करते रहते हैं. सही काम है ना.

वाटर स्लाइड टेस्टर

 

बिजली का झटका देने वाले : Bijli ka jhatka denewala

मेक्सिको में कुछ लोग दूसरों को बिजली का झटका देकर पैसे कमाते हैं. अब आप सोच रहे होंगे की ऐसा करने के पैसे कौन देता होगा. तो बात यह है कि मेक्सिको के पब या बार में जो लोग कुछ ज्यादा ही मदहोश हो जाते हैं, उनकी उतारने के लिए पेशेवर झटका देने वालों को बुलाया जाता है. एक झटके में सारी उतर जाती होगी.

बिजली का झटका देने वाले

 

पेपर टॉवेल्स टेस्टर : Paper Towels tester

कुछ पेपर टॉवल वाले यह सुनिश्चित करते हैं कि वह मार्केट में जाने से पहले कहीं उनकी पेपर टॉवेल्स में से बदबू तो नहीं आ रही है. इसके लिए पेपर टॉवेल्स को सूंघने वाले काम पर रखे जाते हैं.

पेपर टॉवेल्स टेस्टर

 

मुर्गी के चूजे लिंग पता करना : Chuje ka ling pata karnewala

इन लोगों का काम होता है ये पता करना की मुर्गी के चूजे लिंग क्या है. बस इतना सा काम है.

मुर्गी के चूजे लिंग पता करना

 

पेशेवर लिपटने वाले : Kiraye ka lipatne wala

अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को मिस कर रहे हैं तो पेशेवर लिपटने वालों की सेवा ले सकते हैं. जापान में आप थोड़े पैसे दीजिए और ये पेशेवर लिपटने वाले आप से लिपट कर सो जाएंगे. बस सिर्फ सोयेंगे ही, और इससे ज्यादा कुछ नहीं.

 पेशेवर लिपटने वाले

 

नंबर प्लेट ब्लॉकर : Gadi ka number plate dhakne wala

सड़कों पर बढ़ती कारों की भीड़ को कम करने के लिए इरान में भी दिल्ली की तरह नई पॉलिसी लागू हुई है. इसके हिसाब से 1 दिन सड़क पर वो गाड़ियां चलेंगी जिनका नंबर ऑड है और एक दिन वह दिन वो जिनका नंबर इवन है. तो कुछ लोग नंबर प्लेट ब्लॉकर की सहायता लेते हैं, जिनका काम है गाड़ियों के पीछे चलकर उन नंबरों को छुपाना जिसे पुलिस को यह पता नहीं चल पाए की गाड़ी का नंबर इवन है या ऑड. इरान भी जुगाड़ में भारत से पीछे नहीं है.

नंबर प्लेट ब्लॉकर

 

जानवरों का खाना टेस्ट करना : Janwaron ka khana chakhne wala

जिसने भी इस काम की शुरुआत की होगी वह ज़रूर जानवरों से बहुत प्यार करता होगा. जो लोग यह काम करते हैं वे जानवरों को खाना खा कर देखते हैं और अपनी राय देते हैं.

जानवरों का खाना टेस्ट करना

 

पेशेवर शोक मनाने वाले : Marne par bhade ka shok mananewala

आपने शायद भारत में रुदालियों के बारे में पढ़ा या देखा होगा. इन पेशेवर शोक मनाने वालों का भी यही काम है. किसी की मृत्यु पर इन को बुलाया जाता है, वहां वह रो कर मरने वाले का शोक मनाते हैं और इस काम के लिए उन्हें पैसे भी मिलते हैं.

पेशेवर शोक मनाने वाले

 

ऑस्ट्रिच के बच्चों की देखभाल : Ostrich ke bacchon ki dekhbhal

इंसान के बच्चों की देखभाल करने के लिए भारत में आया होती है. लेकिन दूसरे देशों में कुछ लोग सिर्फ ऑस्ट्रिच के बच्चों की देखभाल करते हैं कि कहीं वह दूसरों को चोंच से ना मार दे.

ऑस्ट्रिच के बच्चों की देखभाल

 

कार को चोरी से बचाना : Car chori se bachane wala

कोस्टारिका में जब आप अपनी कार पार्क करेंगे तो आपका सामना होगा कीडाकाररो (cuidacarro) से. इनका काम ज्यादा मुश्किल नहीं है. इन्हें बस यह देखना होता है कोई आपकी कार चुराए नहीं. वो बात अलग है की अगर उनकी ही नियत बिगड़ जाए तो क्या करेंगे.

कार को चोरी से बचाना

 

फर्नीचर्स टेस्टर : Furniture tester

इन लोगों का काम बड़ा मजेदार होता है. यह अलग-अलग तरह-तरह के फर्नीचर्स पर बैठकर लेट कर ये देखते है कि वह आरामदायक है या नहीं.

फर्नीचर्स टेस्टर

 

बाय-साइकिल फिशर्स : Bicycle Fischer

एम्स्टर्डम में लोग साइकिल बहुत चलाते हैं, जिसकी वजह से और व्यवसाय को जन्म मिला है. इतनी साइकिल होने की वजह से कई बार कुछ साइकिल पानी में गिर जाती है और उन्हें निकालने के लिए बाय-साइकिल फिशर्स को बुलाना पड़ता है. हर साल एम्स्टर्डम में 14000 जंग लगी साइकिल को पानी से निकल जाता है.

बाय-साइकिल फिशर्स

 

तो आप इनमे से कौन से जॉब करना पसंद करेंगे. कमैंट्स कर के आप बता सकते है.


log in

reset password

Back to
log in