भूत प्रेतों से जुड़ी ये बातें आपको पता होनी चाहिए !


भूत प्रेतों से जुड़ी ये बातें आपको पता होनी चाहिए !
भूत प्रेतों से जुड़ी ये बातें आपको पता होनी चाहिए !

भूत प्रेतों की बारे में हर किसी की अलग धारण होती है. जो भूत प्रेत देख चुके हैं उनके अलग सोच होती है, और जो नहीं देखे हैं उनकी अलग सोच. आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे भूत प्रेतों से जुड़े कुछ रोचक तथ्य. तो दोस्तों चलिए जानते है भूत प्रेत से जुडी ये बातें जो आपको पता होनी चाहिए.

आत्माएं रात को ही क्यों दिखाई देती है. ऐसा माना जाता है, कि रात के समय रोशनी कम होती है जिसके कारण भूत प्रेत ज्यादा शक्ति दिखा पाते हैं, एक्टिव रहते है और ज्यादा चीजों पर अपना नियंत्रण कर पाते हैं. यही कारण है, कि रात के समय या एकांत में भूतों की मौजूदगी कि संभावनाएं ज्यादा होती है.

भूत हर किस को क्यों नहीं दिखाई देता ? कुछ लोगों का यह मानना है, कि जिनके गण कमजोर होते हैं, उन्हें भूत दिखाई देते हैं. रिसर्च में यह साबित हुआ कि बच्चों और जानवरों को भूत ज्यादा दिखाई देते हैं. इसकी वजह से बच्चों को भूतों के नाम से ही डर लगने लग जाता है.

लोगों का मानना है कि भूतो की उपस्थिति का एहसास सबसे पहले जानवरों को होता है. ऐसा होने पर जानवर अलग तरह से बर्ताव करने लगते हैं. आत्माएं कई रूपों में लोगों को नजर आती है. उनका कभी कोई एक आकार नहीं होता.

अब हम आपको यह बता दे की दुनिया के महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन ने भी भूत प्रेतों के बारे में खोज की थी. उनका मानना था कि एनर्जी कभी खत्म नहीं होती, बस शरीर बदल लेते हैं.

अब हम आपको बताते हैं, कि सबसे ज्यादा किस देश के लोगों को दिखाई देता है – हाल ही के रिसर्च में यह पता चला कि चीन के कार्यालय कर्मचारी को सबसे ज्यादा भूत दिखाई देते हैं. इनमें से 87% कर्मचारियों का मानना है कि भूत होते हैं. जबकि इनमें से ज्यादातर लोगों ने यहां तक दावा किया कि उन्होंने भूत को देखा और महसूस भी किया है.

दोस्तों आपका क्या एक्सपीरियंस है? हमारे साथ जरुर शेयर करें, कमेंट करें.


log in

reset password

Back to
log in