स्किन केयर टिप्स : ऐसे चमकाएं अपनी सांवली त्वचा


स्किन केयर टिप्स : ऐसे चमकाएं अपनी सांवली त्वचा

Skin care tips : ऐसे चमकाएं अपनी सांवली त्वचा – स्किन केयर टिप्स : Aise chamkaye apni sawli twacha

दोस्तों हर कोई अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने की पुरजोर कोशिशों में लगा रहता है. खासकर जिन लड़कियों की त्वचा सांवली हो.

आइए जानते हैं कैसे आप भी अपनी सांवली त्वचा को खूबसूरत और दमकता हुआ बना सकते हैं इन घरेलू उपायों से.

 

1. चिरौंजी, हल्दी और मजीठ

इन तीनों सामग्रियों को 50-50 ग्राम लेकर मिला लें. और 1 चम्मच शहद मिलाकर गुलाब जल और नींबू के रस से पेस्ट तैयार कर लें. अब इस तैयार किए हुए पेस्ट को अपने गर्दन और चेहरे पर लगाकर तब तक के लिए छोड़ दें, जब तक कि यह सुख ना जाए. सुखने पर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को साफ कर लें. सप्ताह में दो बार आप इस प्रक्रिया को कर सकती हैं. निश्चित तौर पर आपकी सांवली त्वचा निखर जाएगी.

 

2. दूध और हल्दी

रात को सोते समय एक गिलास दूध में एक चम्मच हल्दी का पाउडर या फिर केसर मिलाकर नित्य पीएं. इससे खून साफ होता है और तो त्वचा खिल उठती है.

 

3. अनार का रस

दो चम्मच अनार के रस में हल्दी पाउडर और थोड़ी सी मलाई मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. और इसे अपने चेहरे पर उबटन की तरह लगाएं. सूख जाने पर गुलाबजल मिले पानी से चेहरे को साफ कर लें. आपका चेहरा गुलाबी आभा से दमक उठेगा.

 

4. नींबू और आलू बुखारे

नींबू के रस और आलूबुखारे को उबले हुए आलू में मिलाकर अपने चेहरे पर पैक की तरह लगाएं. और सूख जाने पर साफ कर लें आपकी त्वचा चमक उठेगी और कोमल बनेगी.

 

5. सेब और बेसन

बेसन में थोड़ा-सा सेब का रस मिला लें और फेस पैक की तरह अपने चेहरे पर लगाएं. इससे झुर्रियां और झाइयां खत्म हो जाती है. और चेहरा खूबसूरत बन जाता है.

 

6. संतरे और नींबू

नींबू और संतरे के छिलकों को सुखाकर पाउडर बना लें. और हफ्ते में एक बार दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. और अपने चेहरे पर लगाएं. सूखने के बाद गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें. आपकी सांवली त्वचा खूबसूरत और आकर्षक हो जाएगी.

 

दोस्तों ये कुछ आसान से ऐसे घरेलू नुस्खे हैं, जिसे अपनाकर आप अपनी सांवली त्वचा को खूबसूरत, चमकता हुआ बेहद आकर्षक बना सकते हैं.


log in

reset password

Back to
log in