8 कारण जिसकी वजह से पुरुष बेड पर परफॉर्म नही कर पाते है


8 कारण जिसकी वजह से पुरुष बेड पर परफॉर्म नही कर पाते है
8 कारण जिसकी वजह से पुरुष बेड पर परफॉर्म नही कर पाते है

 

जिंदगी में पैसा कमाने के तरीके ने सबकुछ उलट-पलट कर रख दिया है. लोगो का लाइफ स्टाइल बदल गया है. उनकी लाइफ स्टाइल पहले से कही ज़्यादा फास्ट हो गयी है. उनकी फुड हैबिट भी साथ-साथ बदलती गयी और इस चक्कर में उनका स्वास्थय बिगड़ गया.

यह मज़ाक की बात नही है, बदलते लाइफ स्टाइल के कारण पुरुष, इन दीनो बिस्तर पर अपने पार्ट्नर के साथ बेहतर परफॉर्म नही कर पाते है. जिसके कारण महिलाओ को गर्भधारण करने में परेशानी होती है और पारिवारिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

हालाँकि, मार्केट में ऐसी हज़ारो दवाइयाँ की भी भरमार है, जो आपके काम आ सकती है. लेकिन आख़िर दवाइयाँ पर आप कब तक निर्भर रहेगे ? इसके लिए ज़रूरी है की आप इसका असली कारण जान ले और एक अछि लाइफ स्टाइल के साथ अपने जीवन को बेहतर बनायें.

 

बिस्तर पर पुरुषो के सही परफॉर्म ना कर पाने के 8 कारण

 

बहुत ज़्यादा पाने की लालसा : कॉउंटलेस डिजायर

शिक्षा और करियर में बहुत ज़्यादा पाने की इक्षा पुरुषो को बेदम कर देती है. वे इसी में लगे रहते है की उन्हे सबसे आगे निकलना है. लेकिन उसमे वे सब कुछ खो देते है.

 

फूडिंग हैबिट : खाने पिने की आदत

पुरुषो के खाने पीने का ढंग दीनो-दिन गिरता जा रहा है. वे अपने ख़ान-पान पर ध्यान नही देते है जिससे उनका शरीर कमजोर हो जाता है.

 

स्मोकिंग, शराब या ड्रग्स का सेवन

इन तीनो ही गंदी लतों से हज़ारो, लाखो लोगो की जिंदगी चली गयी है, और सैकड़ो लोगो का घर बर्बाद हो गया है. यही नही इसकी लत से स्पर्म काउंट भी कम हो जाते है.

 

तनाव : डिप्रेशन

तनाव, व्यक्तियो को खोखला बना देता है. इन दीनो, हर किसी को तनाव सबसे ज़्यादा होता है. ऐसे में उनका जीवन बेकार होता जा रहा है और सेक्स लाइफ पर भी इसका बुरा असर पड़ रहा है.

 

ज्यादा काम करने के वजह से : लॉन्ग वर्किंग हॉर्स

ज़्यादा जल्दी सफलता या पैसा पाने के चक्कर में आदमी, इन दीनो बदहाल हुए जा रहा है. 8 घंटे के अलावा भी वे और लम्बे समय तक काम करते रहते है ताकि अपना टारगेट पूरा करके ज़्यादा पैसा कमा पाए. लेकिन इसके कारण उनका पारिवारिक जीवन काफी तनावपूर्ण बना रहता है. पार्टनर के बिच इस बात को लेकर झगड़ा होना तो आम बात से बन गयी.

 

मोबाइल या गैजेट की वजह से

गैजेट में लाइफ जितनी आसान बना दी है उतनी ही बिगाड़ भी दी है. लोग, सारा समय उसी में लगे रहते है. उन्हे अपने पार्ट्नर की फ़िक्र नही होती है. वे ग़लत ढंग से एक-दूसरे के साथ सोते है और पेश आते है. कई बार तो मोबाइल पर चाट या बात करते हुए सो जाते है जिससे शरीर में दर्द भी होने लगता है.

 

जीवनशैली का अच्छा नहीं होना : अनहेल्थी लाइफस्टाइल

जिन पुरुषो की जीवनशैली बेकार होती है वे कभी भी स्वस्थय जीवन की आशा ना ही रखे तो बेहतर होगा. अन्यथा उन्हे भरसक प्रयास करने की आवश्यकता है.

 

पॉर्न स्टफ को बहुत ज़्यादा देखना

अगर कोई पुरुष बहुत ज़्यादा पॉर्न फिल्म देखता है या उसे हर पल सिर्फ़ सेक्स या रोमांस ही अच्छा लगता है तो उसकी रियल लाइफ पर भयानक असर पड़ सकता है. उसे सच में अपने पार्ट्नर के साथ कभी अच्छा नही लगेगा.

 

उपर आपने जाना की कौन सी वजह से पुरुष संभोग या सेक्स के समय बेड पर परफॉर्म नही कर पाते है. तो आज से ही इन गलतियों को दूर करे और खुश करे.

8 kaaran jiski wajah se purush bed per perform nahi kar paate. 8 causes hurt you married life, sex life


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in