अद्भुत ड्रिंक, ये है वजन कम करने का सबसे आसान तरीका


अद्भुत ड्रिंक, ये है वजन कम करने का सबसे आसान तरीका

दोस्तों अगर आप भी हैं मोटापे से परेशान और लाख कोशिशों के बावजूद शरीर की बढ़ी चर्बी से नहीं मिल पा रही मुक्ति, तो अपनाइए एक ऐसा ड्रिंक जो मोटापे का है जानलेवा दुश्मन। मोटापे से छुटकारा पाने के लिए हम आपको एक ऐसा घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसे बनाना और सेवन करना दोनो ही है तो काफी आसान, लेकिन इसे कहा जाता है रामबाण। तो चलिए जानते हैं उस अद्धुत ड्रिंक के बारे में।

इस ड्रिंक का सेवन करने के लिए आपको किसी भी तरह के डायटिंग या फिर एक्सरसाइज करने की कोई जरुरत नहीं है। जी भर के खाइए और सुबह-सुबह एक ग्लास इस अद्भुत ड्रिंक का सेवन खाली पेट कर लीजिए। आप बन जाएंगे चुस्त-दुरुस्त, स्लिम-ट्रिम और खूबसूरत फिगर के मालिक।

आइए जानते हैं कैसे तैयार करें ये ड्रिंक –

  1. इस ड्रिंक को तैयार करने के लिए एक ग्लास गुनगुना पानी, 1 नींबू और 1 चम्मच शहद की जरुरत है। इसे बनाने के लिए एक ग्लास गुनगुने पानी में एक नींबू का रस निचोड़ दें और उसमें एक चम्मच शहद मिला लें। इस ड्रिंक को सुबह खाली पेट पिएं। इसके लगातार सेवन से 8-10 दिनों में ही आपको फर्क नज़र आने लगेगा।

2. 1 ग्लास गुनगुना पानी, 1 नींबू, 1 चम्मच शहद और आधा चम्मच हल्दी पाउडर। इसे बनाने के लिए ठीक पहले की तरह ही गुनगुने पानी में नींबू और शहद मिला लें इसमें बस आपको एड करना है हल्दी पाउडर। उसी नींबू, शहद के साथ आधा चम्मच हल्दी का पाउडर भी मिला लें। और इसे सुबह खाली पेट पिएं।

क्यों है इतना असरदार –

दोस्तों इस ड्रिंक को बनाने के लिए जिन-जिन चीजों का इस्तेमाल होता है उनकी अपनी अलग-अलग खासीयत है। जैसै –

नींबू – नींबू में बिटामिन ए भरपूर मात्रा में मौजूद रहता है जो डाइजेशन की परेशानी को खत्म करने में कापी कारगर होता है। और नींबू में डिटाॅक्सीफिकेशन भी होता है जिसमें फैट को जलाने की गजब की शक्ति होती है।

शहद – एंटी-ऑक्सीडेंट और कार्बोहाइड्रेट से भरपूर शहद शरीर के मेटापोलिज्म को बढ़ाने की क्षमता रखता है। जो शरीर की चर्बी को खत्म करने का काम करता है।

हल्दी – हल्दी में मेटापोलिज्म की मात्रा और बी ज्यादा होती है। साथ ही एंटीबायोटिक और एंटीफंगल जैसे तत्व भी भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं।

दोस्तों ये अद्भुत ड्रिंक आपको मोटापे से मुक्ति दिलाने में कारगर तो है हीं, साथ ही इसके लगातार सेवन से आप सर्दी-जुकाम, आलस्य की समस्या को दूर करने और आंत की सफाई का काम भी करता है। लेकिन इस बात का बेहद खास ध्यान रकें कि इस ड्रिंक का सेवन लगातार करते रहें तभी आपको इसका फायदा नज़र आएगा। एक बार जब आप इसके फायदे को महसूस कर लेंगे तो आप इसका सेवन करना बंद नहीं कर पाएंगे।

Khushbu Singh


log in

reset password

Back to
log in