ऐसे खाएंगे जंकफूड तो नहीं होगा कोई नुकसान।


ऐसे खाएंगे जंकफूड तो नहीं होगा कोई नुकसान

दुनिया में भला जंकफूड खाना किसे पसंद नहीं होता है। फिर चाहे वो कोई पाॅलीटीशियन हो, इलेक्ट्रीशियन हो या फिर फिल्म स्टार हो। नेता तो फिर भी अपने सेहत का ध्यान नहीं रख पाते, लेकिन जहां सेलिब्रिटीज़ की बात हो उनके लिए तो उनका परफेक्ट फ़िगर और अट्रैक्टिव ब्यूटि ही सबसे ज़्यादा मायने रखता है। तो क्या फिल्मी सितारे अपने फ़िगर को परफेक्ट बनाए रखने की खातिर जंक फूड का सेवन नहीं करते हैं। तो बता दें हम आपको कि वोभ जमकर खाते हैं जंकफूड, लेकिन काफी होशियारी और समझदारी के साथ। जी हां दोस्तों, अगर आप भी जंकफूड को देखकर बिना आंह भरे, खाना चाहते हैं उसे जीभरकर और रहना चाहते हैं अपने फेवरेट स्टार्स की तरह हेल्दी और खूबसूरत तो अपनाइए हमारे बताए कुछ हेल्दी टिप्स को जो आपको बनाए रखेगा फिट और जवां। तो चलिए फटाफट जान लेते हैं उन कमाल के हेल्दी टिप्स के बारे में।

साथ में कोल्ड ड्रिंक के बजाय लें सूप

अपने हेल्थ को लेकर बेफिक्र रहनेवाले लोगों की बहुत बड़ी कमजोरी होती है कि वो कुछ गिने चुने ऑप्शनों से आगे बढ़ने की सोचते ही नहीं। जो फैशनेबल लगता है उसी को अपनाते हैं। लेकिन जनाब जरा ये तो सोचिये कि ये फैशन आपके फिगर को फ़ैशन की दुनिया से आउट कर रहा है। लेकिन अगर आप अपने जंकफूड के साथ कोल्ड ड्रिंक की बयाज सूप का सेवन करें तो ये आपके फैशन को कम भी नहीं होने देगा और आपके हेल्थ का सही से ध्यान भी रखेगा। तो आज से कोल्ड ड्रिंक को कर दीजिए बाय और सूप का करिये स्वागत।

सलाद को करिये जंकफूड में शामिल –

जब कभी भी खाना हो जंकफूड साथ में रखिये सलाद एक प्लेट। हरी भरी सब्जियों से सजे सलाद के प्लेट आपके जंकफूड के टेस्ट को नहीं होने देगा कम। हां लेकिन ये आपके हेल्थ को रखेगा काफी खुश। सालाद में मौजूद फाइबर की भरपूर मात्रा आपके जंकफूड को फटाफट पचाने में काफी कारगर होता है। एक रिसर्च की मानें तो जंकफूड को ढेर सारी हरी सब्जियों, सलाद और सूप के साथ खाने से वो बिल्कुल भी नुकसान नहीं करता।

घर पर बने जंकफूड, आपको रखेंगे डाॅक्टर से दूर –

जंकफूड खाना ही हो तो कोशिश करें कि थोड़ी सी मेहनत कर उसे घर पर ही बना लें। पिज्जा, पास्ता, नूडल्स, बर्गर, या फिर कुछ और घर पर बनेगा ये टेस्टी और सेहत से भरपूर। अब अगर आपकेो इन्हें बनाना नहीं आता तो भी कोई बात नहीं, सोशल मीडिया है ना आपके साथ। उसकी मदद से तो आज के टाइम में किसी के लिए भी कुछ भी बनाना नहीं रह गया है मुश्किल। इसका फायदा ये होगा कि आप इनमें ज्यादा से ज्यादा साफ-सुथरे और ताजा फल व सब्जियों का इस्तेमाल कर इसे बानएंगे, जो कि बाहर तो आपको शायद ही कहीं मिले।

सही टाइम का चुनाव –

ध्यान रखें कि जब कभी भी आपको जंकफूड खाना हो तो उसके लिए देर रात का चुनाव ना करें। कोशिश करें कि सोने से 3-4 घंटे पहले ही खा लें और खाने के बाद थोड़ी देर टहल लें। इससे आप जो कुछ भी खाएंगे वो आसानी से पच जाएगा।

तो अब बिना डरे उठाइए अपने फेवरेट जंकफूड का मजा, वो भी बिना किसी डर के।

Khushbu Singh


log in

reset password

Back to
log in