चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने का जादुई नुस्खा, नहीं जानते होंगे आप


चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने का जादुई नुस्खा महिला हो या पुरुष हर कोई खूबसूरती को निखारने के उपाय करने में लगा रहता है। हर इंसान चाहता है कि वो आकर्षक दिखे, त्वचा चमकदार दिखे, उसके चेहरे पर किसी तरह का कोई दाग ना रहे, चेहरा गोरा और दमकता रहे। इसके लिए हर व्यक्ति लाखों जतन करता है। खासकर महिलाओं की बात आती है तो हो मार्केट में उपलब्ध ब्यूटी प्रोडक्ट पर ना जाने कितने पैसे लुटाती रहती है ताकि किसी भी तरह चेहरा बेदाग और आकर्षक बन सके। ब्यूटी पार्लर के चक्कर लगा लगा कर भी थक जाती हैं लेकिन मनचाहा परिणाम नहीं मिल पाता है। ना सिर्फ महिलाएं पुरुष भी अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए खूब मेहनत करते हैं।

चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने का जादुई नुस्खा  आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है। ये देसी नुस्खा कोई भी इंसान अपने ऊपर आजमा सकता है और इसके लिए आपको बहुत अधिक पैसे खर्च करने की भी कोई आवश्यकता नहीं पड़ती। आपकी त्वचा बेदाग और गोरी होकर इतनी आकर्षक हो जाती है कि देखनेवालों की नज़रें बस आपके उपर थम जाए।

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको चाहिए, निंबू, एलोवेरा और चीनी। चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने का जादुई नुस्खा नींबू में विटामिन सी मौजूद रहता है और साथ ही साइट्रिक एसिड भी जो चेहरे में चमक लाने के लिए काफी मददगार होता है। एलोवेरा में बहुत सारे गुण मौजूद रहते हैं जो सुंदरता को बढ़ाने में काफी कारगर होते हैं और चीनी की बात करें तो इसमें ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा के डेड सेल्स को हटाने में कारगर साबित होते हैं।

फेस पैक बनाने का तरीका

चेहरे को बेदाग और चमकदार बनाने का जादुई नुस्खा  पैक बनाने के लिए सबसे पहले आप एलोवेरा जेल में नींबू की कुछ बूंदें डाल लें साथ ही थोड़ी सी चीनी भी मिलाकर इस पैक को अपने चेहरे पर कम से कम 5 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें और फिर 15 – 20 मिनट के बाद जब ये सूख जाए तो ठंडे पानी से साफ कर लें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में कम से कम 3 बार करें। आपको ऐसे परिणाम मिलेंगे कि आप खुद ही हैरान हो जाएंगे।

ये पैक चेहरे पर जादू की तरह काम करता है। आपके चेहरे के सारे दाग धब्बे मिट जाएंगे, त्वचा के डेड सेल्स खत्म हो जाएंगे, झाइयां दूर हो जाएगी और आप हमेशि खूबसूरत और लंबे समय तक के लिए जवान बने रहेंगे।


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in