चीनी के ये गजब के इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप !


चीनी के ये गजब के इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप !
चीनी के ये गजब के इस्तेमाल नहीं जानते होंगे आप !

दोस्तों चीनी का इस्तेमाल हर व्यक्ति अपने दैनिक जीवन में तो करता है हीं, लेकिन आज हम आपको चीनी के कुछ ऐसे गजब के इस्तेमाल बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप हैरत में पड़ जाएंगे.

अगर आपके किसी कपड़े पर दाग लग जाए तो घबराना छोड़ दीजिए. क्योंकि चीनी आपके लिए काफी मददगार है. इसके लिए आप थोड़ा सा पानी लीजिए और दो चम्मच चीनी मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को कपड़े पर जहां दाग लगा है, वहां रब करें. 1 घंटे तक उसको यूं ही छोड़ दें. आप देखेंगे कि आपके कपड़े के दाग गायब हो गए हैं.

Also Read : पेशाब का रंग से अपने स्वास्थ्य के बारे में जानिए !

जब कभी भी मिक्सी में गंध वाली चीज या मसाले पीसते हैं तो उसमें बदबू आने लगती है. ऐसे में आप थोड़ी सी चीनी लेकर मिक्सी में पीस दीजिए. आप देखेंगे कि बदबु गायब हो गई.

फूलों को तरोताजा बनाए रखने के लिए एक चम्मच नींबू के जूस में एक चम्मच चीनी मिलाकर अपने फ्लावर पॉट में डाल दें. आप पाएंगे कि आपके फ्लावर कई दिनों तक तरोताजा और फ्रेश बने हुए हैं.

आप देखेंगे कि जब कभी भी हम लहसुन, प्याज छीलते हैं, तो हाथों से बदबू आने लगती है. उसे हटाने के लिए चीनी का लिक्विड तैयार कर लें. और उसे अपने हाथों पर अच्छे से स्क्रब करें. इससे आपके हाथ की बदबू खत्म हो जाएगी.

Also Read : सभी दवाईयो से ज्यादा असरदार बासी चावल !

अगर आपके बिस्किट नमी की वजह से सील गए हों, तो आप उसे एक कंटेनर में रखें, और उसमें चीनी के क्यूब्स डाल दें. इससे आप पाएंगे कि आपके बिस्किट जो सील गए थे, वापस से क्रिस्पी बन गए.

अगर आपको किसी तरह का कोई जख्म हो गया है, तो थोड़ी सी चीनी आप उस पर रगड़ लें. आप पाएंगे कि जल्द हीं आपके जख्म भर रहे हैं. और इससे आपके जख्म में कोई इंफेक्शन भी नहीं होगा.

अगर आपको हिचकियां आ रही है, तो बस एक चमक चीनी खा लीजिए. आपकी हिचकियां छूमंतर हो जाएंगी.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in