जानें, ‘दिलवाले दुल्हनियांं ले जाएंगे’ में काजोल की छोटी स्कर्ट के पीछे की बड़ी वजह !


जानें, 'दिलवाले दुल्हनियांं ले जाएंगे' में काजोल की छोटी स्कर्ट के पीछे की बड़ी वजह !

बॉक्स ऑफिस पर सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘Dilwale Dulhania Le Jayenge’ जिसने सफलता के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए. डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने जब लगभग 22 साल पहले शाहरुख खान और काजोल के साथ फिल्म बनाई थी, तब किसी को भी इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि ये फिल्म इतनी बड़ी सफलता हासिल करने वाली है.

तब से लेकर आज तक इस फिल्म के प्रति लोगों की दीवानगी है, जो कम होने का नाम नहीं लेती. गिनीज बुक में भी ‘Dilwale Dulhania Le jayenge’ ने रिकॉर्ड बनाया. वैसे तो काजोल और शाहरुख खान के इस फिल्म की जितनी भी तारीफ की जाए वो कम हीं है.

फिल्म ‘Dilwale Dulhania Le Jayenge’ के एक गाने ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ में काजोल को एक सफेद रंग की छोटी सी स्कर्ट में बारिश में डांस करते दिखाया गया है. बता दें कि काजोल ने जो वो छोटी स्कर्ट पहनी है, उसके पीछे एक बड़ी कहानी छुपी हुई है.

‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ गाने ने लोगों के बीच तहलका मचा दिया. इस गाने को लोगों ने इतना पसंद किया कि आज भी लोग इसे गुनगुनाते हैं. डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने काफी सोच समझकर काजोल के एस्कॉर्ट को छोटा करवाया था.

खबरों की मानें तो आदित्य चोपड़ा को ये स्कर्ट तब बिल्कुल पसंद नहीं आ रही थी, जब इसकी लंबाई अधिक थी. वो स्कर्ट की लंबाई से काफी परेशान हो चुके थे. इसलिए डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने काजोल की इस सफेद रंग की लंबी स्कर्ट को काटकर छोटी कर दी थी.

वैसे तो कहा ये भी जा रहा है, कि काजोल की लंबी स्कर्ट कि लंबाई को थोड़ा सा ही कम करने को बोला गया था. लेकिन छोटा करने के चक्कर में ये ज्यादा हीं छोटी हो गई. और आखिरकार काजोल को इसी में डांस भी करना पड़ा. लेकिन लोगों के दिलो दिमाग पर काजोल का ये डांस छा गया. और आज तक लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है.


log in

reset password

Back to
log in