ये हैं दुनियां की सर्वश्रेष्ठ फिल्में, जिन्हें एक बार अवश्य देखना चाहिए.


ये हैं दुनियां की सर्वश्रेष्ठ फिल्में, जिन्हें एक बार अवश्य देखना चाहिए.

दोस्तों अगर आपसे 5 ऐसी फिल्मों के बारे में पूछा जाए जिसने विश्वभर के लोगों पर अपनी छाप छोड़ी हो, तो शायद आपके लिए इसका जवाब देना मुश्किल भरा हो सकता है. फिल्मों को रेटिंग देने वाली ‘इंटरनेट मूवी डेटाबेस संस्था’ ने एक लिस्ट जारी की है. जिसके अनुसार अब तक की सर्वश्रेष्ठ 5 फिल्मों के बारे में बताया गया है.

ये ऐसी फिल्में हैं जिन्हें हमारे ख्याल से हर व्यक्ति को देखनी चाहिए. आइए जानते हैं कौन सी हैं वो फिल्में.

द श्वशांक रिडम्पशन

द श्वशांक रिडम्पशन

9.3 रेटिंग मिला है इस इस फिल्म को. साल 1994 में ये फिल्म रिलीज हुई थी. जिसमें दो कैदियों की कहानी को दर्शाया गया है. ये दो कैदी कई सालों तक जेल में रहते हैं. और इसी दौरान दोनों एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं.

द गॉडफादर

द गॉडफादर

फिल्म ‘द गॉडफादर’ को 9.2 रेटिंग दिया गया है. साल 1972 में ये फिल्म रिलीज हुई थी. इसमें एक बूढ़े होते अंडरवर्ल्ड डॉन की कहानी को बखूबी दर्शाया गया है. इस फिल्म में अंडरवर्ल्ड डॉन के दो बेटे होते हैं. पर वो डॉन अपनी कुर्सी अपने उस बेटे को सपने का काम करते हैं, जिसे अंडरवर्ल्ड की दुनिया में प्रवेश करने की इच्छा नहीं होती. इसी फिल्म से प्रेरित होकर बॉलीवुड के डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा ने फिल्म ‘सरकार’ बनाई थी.

स्कैंडलर लिस्ट

स्कैंडलर लिस्ट

साल 1993 में रिलीज हुई इस फिल्म को 8.9 रेटिंग मिला है. इस फिल्म में द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान की कहानी को पर्दे पर बखूबी उतारने का काम किया गया है. इस फिल्म में जर्मन अधिकृत पोलैंड की कहानी दिखाई गई है. जिसमें नाजियों के द्वारा यहूदियों पर किए गए अत्याचार को बहुत ही गहराई से फिल्माया गया है.

READ  जमकर खाया चीज़, अंडे और मीट, फिर भी घटाया 60 किलो वजन

फोरेस्ट गम्प

फोरेस्ट गम्प

साल 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म को 8.8 रेटिंग मिला है. इसमें बहुत हीं खूबसूरती से एक ऐसे इंसान की कहानी को दर्शाया गया है, जो काफी बुद्धिमान तो नहीं लेकिन संयोगवश कई ऐतिहासिक पलों का वह गवाह बनता है.

तो दोस्तों हमारा तो यही कहना है कि जब भी मौका मिले, इन फिल्मों को अवश्य देखें. तब आप समझ जाएंगे कि हम आपसे ऐसा क्यों कह रहे हैं. वाकई में बहुत हीं खूबसूरत तरीके से इन फिल्मों की कहानियों को संजोया और पिरोया गया है.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in