एक मिनट में इतना कमाते हैं एप्पल और Google, कि हम सोच भी नहीं सकते !


एक मिनट में इतना कमाते हैं एप्पल और Google, कि हम सोच भी नहीं सकते !

दोस्तों, इस बात से तो हर कोई भली-भांति बाकिफ है कि दुनियां की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार Google, Facebook और एप्पल जैसी कंपनियां कमाई के मामले में सबसे आगे हैं. लेकिन क्या आपको इस बात का अंदाजा भी है, कि हर 1 मिनट में इन कंपनियों की कमाई कितनी होती है ? नहीं जानते हैं ना, तो चलिए आज हम आपको अपने आर्टिकल में बताते हैं, दुनियां भर की इन टॉप कंपनियों कि बारे में.

एप्पल
दोस्तों, एप्पल कंपनी को तो आप जानते ही हैं. अमेरिका की सबसे लोकप्रिय कंपनी है. इसके एक सेकंड की कमाई की बात करें, तो 1997 डॉलर है. यानी कि भारतीय करंसी में ये कीमत होती है 1,28,000, 467 रुपए. और 1 मिनट की कमाई 1लाग 19 हज़ार डॉलर होती है. जोकि भारतीय करेंसी में इसकी कीमत 77 लाख 8 हज़ार 20 रुपए है.

Samsung
टॉप 5 कंपनी की लिस्ट में Samsung का स्थान है. इस कंपनी के प्रति मिनट की कमाई 98 हज़ार 400 डॉलर होती है. भारतीय करेंसी की बात करें, तो 63 लाख 30 हजार 72 रुपए प्रति मिनट Samsung कंपनी की कमाई होती है.

माइक्रोसॉफ्ट
तीसरे स्थान पर नाम आता है माइक्रोसॉफ्ट कंपनी का. माइक्रोसॉफ्ट के 1 मिनट की कमाई है 70 हज़ार 200 डॉलर. भारतीय करेंसी में ये कीमत 45 लाख 15 हज़ार 996 रुपए होते हैं.

Google
कमाई के मामले में Google का स्थान चौथा है. Google कंपनी की प्रति मिनट की कमाई 39 हज़ार 480 डॉलर है. भारतीय करेंसी में ये कीमत 25 लाख 39 हजार 748 रुपए है.

Facebook
दुनियां भर की टॉप कंपनियों में कमाई के मामले में Facebook का स्थान पांचवा है. Facebook के प्रति मिनट की कमाई 4,807 डॉलर है. जो कि भारतीय करंसी में 3 लाख 12 हज़ार 643 रुपए होती है.

तो दोस्तों, है ना यै काफी रोचक जानकारी हर किसी के लिए. एक तरफ ततो एक आम इंसान जिंदगी भर मेहनत करता रह जाता है, लेकिन उसे बचाने लायक भी पैसे नहीं मिलते. और एक तरफ ये बड़ी कंपनियां हैं, जिनकी सेकंड और मिनटों की कमाई इतनी है, कि आम इंसान सपने में भी नहीं सोच सकता


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in