अगर आपका वजन है ज्यादा तो ये 8 फैशन टिप्स आपके लिए हैं


हैवीवेट के लिए फैशन टिप्स :  heavy weight ke liye fashion tips 

मोटापा एक ऐसी चीज है जो लोगों के कॉन्फिडेंस को कम कर देने का काम करती है। खासकर महिलाओं की जब बात हो तो वो मोटापे की वजह से असहज महसूस करने लग जाती हैं। इस वजह से उनके आत्मविश्वास में भी कमी आने लगती है। यहां तक कि पार्टी फंक्शन में जाने से भी वो किनारा करने लग जाती हैं क्योंकि उन्हें लगने लगता है कि वो अट्रैक्टिव नहीं दिखेंगी।

मोटापा के कारण ये समझ नहीं आता कि आखिर कौन से कपड़े पहने। हमें लगने लगता है कि हमारे ऊपर कोई कपड़ा अच्छा नहीं दिखता। मोटापा के कारण महिलाओं की सोच ये हो जाती है कि दूसरे लोग हमसे ज्यादा अच्छे दिखेंगे।

अगर आप भी उन्हीं महिलाओं में से हैं जो हैवीवेट हैं और अपने पहनावे को लेकर हमेशा परेशान रहती हैं, तो अब अपनी परेशानी को अलविदा कह दीजिए क्योंकि हैवीवेट की महिलाएं भी इस तरह के फैशन टिप्स को अपनाकर खूबसूरत और अट्रैक्टिव दिख सकती हैं। बस आपको कपड़ों की खरीदारी करते वक्त कुछ विशेष बातों पर खास ध्यान देने की आवश्यकता है।

तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं वो काम की बातें जिसे अपनाकर आप स्टाइलिश नजर आ सकती हैं। खूबसूरत दिख सकती हैं और अपने आत्मविश्वास को भरपूर बनाए रख सकती हैं। हैवीवेट के लिए फैशन टिप्स

बॉडी शेपर खरीद लें

आप जो भी कपड़े पहने उसके अंदर बॉडी शेपर पहना करें ये आपके शरीर के चर्बी को उभरकर नहीं दिखने देता है। इससे आपके शरीर का अच्छा कर्व्ह दिखाई देता है। और आप अट्रैक्टिव दिखते हैं। लेकिन इसकी खरीददारी के समय इस बात का खास ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट भी ना हो नहीं तो इससे आपके शरीर पर निशान पड़ जाएंगे।

READ  मुहांसों से लेकर दाग-धब्बे तक हटाता है काली मिर्च, जाने प्रयोग विधि
स्किन टोन का ध्यान रखें

अपने स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए कपड़ों की खरीदारी करें।

डार्क कलर की जींस खरीदें

जब कभी भी आप जींस की खरीदारी करें तो ध्यान रखें कि डार्क कलर ही खरीदें। क्योंकि लाइट कलर की जींस आपके मोटापे को दिखाने का काम करती है।

बड़े प्रिंट से बचें

बड़े प्रिंट वाले कपड़े की खरीदारी से बचें। इस तरह के कपड़े आपके आकार को और बड़ा दिखाने का काम करते हैं जबकि छोटी प्रिंट के कपड़े आपको दुबला दिखाने में मददगार होते हैं।

डार्क कलर पहनने

ऊपर से नीचे तक एक ही डार्क कलर आपको थोड़ा दुबला दिखाने में मददगार होगा।

छोटे टॉप ना पहने

हैवीवेट के लिए फैशन टिप्स : अगर आप वेस्टर्न कपड़े पहनने जा रही हैं तो ध्यान रखें कि छोटे टॉप के बदले ऐसे कपड़े पहनें जो आपके हिप को ढकने में मददगार हो। संभव हो तो लंबा टॉप या फिर कुर्ता ही पहना करें।

ढीले कपड़े ना पहने

अधिकतर महिलाओं की मानसिकता होती है कि अगर वे हैवीवेट हैं तो अपने मोटापे को छुपाने के लिए ढीले-ढाले कपड़े पहन लेती हैं। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ढीले कपड़े आपको और भी मोटा दिखाने का काम करते हैं।इसलिए हमेशा अपने नाप व फिटिंग के ही कपड़े पहना करें।

इन छोटी-छोटी लेकिन अहम बातों पर गौर कर अगर आप कपड़ों की खरीदारी करते हैं और अपने पहनावे को इस अनुसार रखते हैं तो यकीन मानिए आप आकर्षक और खूबसूरत दोनों दिखेंगी। आपका कॉन्फिडेंस कम नहीं होगा।


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in