इस 1 ग्लास जूस के नित्य सेवन से मोटापे से मिल जाएगी मुक्ति


इस 1 ग्लास जूस के नित्य सेवन से मोटापे से मिल जाएगी मुक्ति

दोस्तों, मोटापे से ज्यादा हममें से ज्यादातर लोग अगर किसी चीज से परेशान रहते हैं, तो वो है निकले हुए तोंद से. ये तोंद आपकी खूबसूरती को बदसूरती में बदल कर रख देता है. भले हीं आप कितने भी आकर्षक चेहरे के मालिक क्यों ना हों, लेकिन अगर आपका तोंद निकला हुआ है, तो सब बेकार. इसलिए दोस्तों आज हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहें है जिसके लगातार कुछ दिनों तक नित्य सेवन करने से आपके पेट की चर्बी गलने लग जाएगी और जल्द हिं आपको मोटापे जैसे दुश्मन से छुटकारा मिल जायेगा.

आज मैं आपको एक ऐसे जूस के बारे में बता रही हूं, जो मोटापे का काल है. और आपका दोस्त जी हाँ दोस्तों इस जूस के लगातार सेवन से आपको न सिर्फ मोटापे से मुक्ति मिलती है बल्कि कई अनजान होनेवाले बीमारी से भी आपको बचाकर रखता हैं. ये जूस किसी और चीज का नहीं बल्कि खीरे का है. खीरे में मौजूद तत्व आपके स्वस्थ्य के लिए रामबाण का काम करता है. तो चलिए जानते है जूस बनाने की सामरी और विधि को.

जूस को बनाने की सामग्री
इस जूस को बनाने के लिए आपको चाहिए 2 खीरा, 2 चम्मच नींबू का रस, अदरक का एक छोटा टुकड़ा, 2 चम्मच भुना हुआ जीरा पाउडर, पुदीने की कुछ पत्तियां और काला या फिर सफेद नमक स्वादानुसार.

बनाने की विधि
खीरे को अच्छी तरह से धो लें. और अदरक को भी अच्छी तरह साफ कर लें. इन्हें छीलकर जूसर में डालें. साथ हीं पुदीने की पत्तियां भी डालें और जूस निकाल लें. अब इस जूस में चीनी, नींबू का रस, भुना हुआ जीरा पाउडर और नमक डालकर अच्छी तरह मिलाएं. आप का जूस तैयार है इसे सोने से ठीक पहले पिए प्रतिदिन इसका सेवन करते रहे.

इस एक ग्लास जूस के नित्त्य सेवन से कुछ हीं दिनों में आपको रिजल्ट मिलने लग जाएंगे. आपके पेट की चर्बी कम होने लग जाएगी. ना सिर्फ पेट की चर्बी बल्कि शरीर के किसी भी अंग में अगर चर्बी बढ़ गई है, तो वो कम होती चली जाएगी और आपको मोटापे से मुक्ति मिल जाएगी.


log in

reset password

Back to
log in