ईशा अंबानी की लाइफ स्टाइल है दुनिया में सबसे अलग !


ईशा अंबानी की लाइफ स्टाइल है दुनिया में सबसे अलग !
ईशा अंबानी की लाइफ स्टाइल है दुनिया में सबसे अलग !

दोस्तों, आज हम आपको भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की पुत्री ईशा अंबानी के लाइफ स्टाइल से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं. ईशा अंबानी का जन्म 1991 में हुआ था, उनके पिता मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक हैं और उनकी माता नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर है.

ईशा अंबानी ने साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज से ग्रेजुएशन किया है. ईशा ने अपना ग्रेजुएशन येल यूनिवर्सिटी से पूरा किया है और अक्टूबर 2014 में उन्हें रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया था.

isha ambani lifestyle photo

2008 में फ़ोर्ब्स द्वारा जारी की गई सूची में ईशा अंबानी दूसरे सबसे यंगेस्ट अरबपतियों के रूप में उभरी. उनकी नेटवर्क 471 करोड़ रुपए थी. 2015 में उन्हें एशिया की सबसे पावरफुल अपकमिंग बिजनेस वीमेन के रूप में बताया गया.

आपको बता दें कि ईशा अंबानी बिजनेस एनालिस्ट के रूप में मैककिंसेय एंड कंपनी में काम कर चुकी है. इसके बाद उन्हें रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में शामिल किया गया. 2015 में उन्होंने रिलायंस 4जी वह अपने भाई के साथ लॉन्च किया.

Isha Ambani daughter of Mukesh Ambani

यह बात तो हर इंसान जानता है कि अंबानी परिवार भारत का सबसे अमीर परिवार है और अंबानी परिवार में ईशा अंबानी इकलौती बेटी है. ईशा अंबानी के दो भाई भी हैं जिन्हें हर कोई जानता है. आकाश अंबानी रिलायंस जिओ और रिलायंस रिटेल के डायरेक्टर हैं और अनंत अंबानी अपना अंडर ग्रेजुएट ब्राउन यूनिवर्सिटी से कर रहे हैं.

isha-ambani life style

ईशा अंबानी को खेल कूद का बहुत शौक है. वह अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की कैप्टन भी रह चुकी है. उन्हें पियानो बजाने का भी काफी शौक है. ईशा अंबानी को अपनी मां नीता अंबानी की तरफ फैशनेबल लाइफ जीने का बहुत शौक है और वह आए दिन फैशन ट्रेंड्स की वजह से सुर्खियों में भी रहती है.

हम आशा करते हैं यह जानकारी आपको इंटरेस्टिंग लगी होगी और आप इसे अपने मित्रों के साथ अवश्य शेयर करेंगे.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in