करोड़पति बनना है तो आजमाएं सिर्फ ये 5 विशेष उपाय


करोड़पति बनने के उपाय : karodpati banne ke upay

कहते हैं इंसान या तो अपने भाग्यशाली होने की वजह से अमीर बनता है या तो उसके कर्म अच्छे होते हैं जिसके फल स्वरुप उसे अपार धन की प्राप्ति होती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमारा कर्म अच्छा होने के बावजूद अमीर बन पाना मुश्किल होता है। हम धनवान नहीं बन पाते हैं।
दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि माता लक्ष्मी की कृपा उस पर बनी रहे। इसके लिए हर कोई मां लक्ष्मी को खुश करने की विशेष तरह के पूजन पाठ भी करते हैं। पुराणों में भी धन प्राप्ति के लिए कई उपाय बताए गए हैं। उन्हीं कुछ उपायों में से आज मैं आपको 5 ऐसे विशेष उपाय बताने जा रही हूं जिसे आप अगर करते हैं तो आप भी माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सुखी और समृद्ध बने रह सकते हैं।

माता लक्ष्मी का प्रतीक कौड़िया

करोड़पति बनने के उपाय

करोड़पति बनने के उपाय –  कौड़ी को माता लक्ष्मी के प्रतीक के रूप में हम सभी जानते हैं। खासकर पीली कौड़ी को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है। इसके लिए कुछ सफेद कौड़ियां लें उसे हल्दी या केसर से भिगा लें और फिर उन कौड़ियों को लाल रंग के कपड़े में बांध कर अपने घर की तिजोरी में रख लें। साथ ही एक नारियल की विधिवत पूजा अर्चना कर नारियल को भी चमकीले लाल रंग के कपड़े में लपेट लें और अपनी तिजोरी में रख लें।

महत्वपूर्ण होता है शंख

करोड़पति बनने के उपाय

करोड़पति बनने के उपाय  कहते हैं कि समुंद्र मंथन के दौरान जिन 14 अनमोल रत्न की प्राप्ति हुई थी उसी में से एक रत्न शंख भी है। माता लक्ष्मी के साथ शंख की उत्पत्ति होने की वजह से इसे माता लक्ष्मी भ्राता के रूप में भी जाना जाता है। कहा जाता है कि जिस घर में शंख रहता है वहां माता लक्ष्मी वास करती हैं। इसलिए अपने घर में शंख अवश्य रखें।

पीपल की पूजा

करोड़पति बनने के उपाय

प्रत्येक शनिवार को पीपल की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। पीपल को जल चढ़ाने से घर में शांति बनी रहती है। धन का आगमन होता है। कुल मिलाकर आपके परिवार में सुख समृद्धि का वास होता है।

ईशान कोण

करोड़पति बनने के उपाय

करोड़पति बनने के उपाय – आपके घर का ईशान कोण हमेशा खाली रहना चाहिए या फिर संभव हो तो आप घर के ईशान कोण में एक जल भरा हुआ पात्र रखें या फिर जल का कलश भी आप रख सकते हैं।

घर में बांसुरी रखें

करोड़पति बनने के उपाय

बांस से बना हुआ बांसुरी भगवान श्री कृष्ण को बहुत प्रिय होता है। इसलिए आप अगर अपने घर में बांसुरी रखते हैं तो आपके परिवार में हमेशा प्यार बना रहता है और साथ ही सुख समृद्धि का वास होता है।

दोस्तों, पुराणों में बताए गए ये पांच ऐसे उपाय हैं जिसे यदि आप अपने जीवन में अपनाते हैं तो आपका जीवन सुखी और संपन्न बना रहता है। लेकिन ध्यान दें कि सिर्फ ये उपाय आपको धनवान नहीं बनाते हैं। आप बिना मेहनत और प्रयत्न के धन की प्राप्ति नहीं कर सकते। ये उपाय ऐसे होते हैं जिसे करने से आपकी जिंदगी में आने वाली कठिनाइयां दूर होती हैं। आपको अपने मेहनत का फल मिलने लगता है। लेकिन अगर आप ये सोचेंगे कि हम कुछ करेंगे ही नहीं और इन उपायों को करके धनवान बन जाएं तो ऐसा नहीं होता। क्योंकि ईश्वर भी यही कहते हैं कि ‘कर्म करो तो फल अवश्य मिलेगा।’


0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *