लिप्सटिक लगाते वक्त इन बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो बाद में आपको हो सकता है पछतावा।


How to apply Lipstic

लिप्सटिक एक ऐसी चीज है जिसके बिना माहिलाओं का पूरा मेकअप अधूरा नज़र आता है। लेकिन बिना किसी दूसके मेकअप के भी अगर आप सही कलर और सही तरीके से लिप्सटिक लगा लेती हैं, तो ये आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देने का काम करती है। तभी तो सभी महिलाओं के मेकअप किट में कुछ हो या ना हो लेकिन लिप्सटिक जरुर होता है। तो चलिए जानते हैं, कि क्या है लिप्सटिक लगाने का सही तरीका जो आपके लिप्स को बनाएगा अट्रैक्टिव एंड ब्यूटिफुल। 

1. लिप्सटिक लगाने ने पहले इस बात पर खास ध्यान दें कि कहीं आपके होंठ फटे या खुरदरे तो नहीं हैं। नहीं तो दरारों वाले वो स्किन कलर आपकी खूबसूरती को निखारने की बजाय और ज़्यादा खराब कर देगी। ऐसे में लिप्सट्क लगाने से पहले अपने होठों पर पहले ग्लिसरीन या फिर लिप बाम जरुर लगाएं। उसके बाद दी लिप्सटिक अप्लाय करें। 

2. कभी भी लिप्सटिक लगाने से पहले लिप पेंसिल की मदद से अपने होंठों पर डार्क कलर का आउटलाइन दें या पिर शेड बना लें। इससे आपके होठों का आकार पूरी तरह से उभर कर आएगा जिससे आपके होंठ काफी अट्रैक्टिव लगेंगे। 

3. जब कभी भी लिप्सटिक लगाएं उसका सिर्फ एक कोट ही ना लगाएं नहीं तो वो जल्द दी हल्की पड़ने लग जाएगी। इसलिए लिप्सटिक का कम-से-कम 2-3 कोट को जरुर ही लागाएं। इसके अलावा अपने स्किन कलर को ध्यान में रखते हुए ही अपने लिए लिप्सटिक के कलर का चुनाव करें। 

4. लिप्सटिक का एक कोट लगाने के बाद अपने उंगलियों की मदद से थोड़ा सा पाउडर लगाएं। इससे आपकी लिप्सटिक पूरी तरह सेट हो जाएगी। इसके बाद एक या दो कोट और लगाएं। लेकिन अगर आपको ज्यादा डार्क कलर नहीं चाहिए तो दूसरा कोट मत लगाइए। 

तो आज से जब कभी भी लगाना हो लिप्सटिक, तो इन खास बातों का रखें खास ध्यान। अगर आपके पास हों इससे भी बढ़िया और काम के टिप्स तो आप हमसे उसे शेयर कर सकती हैं। इसके लिए कमेंट बाॅक्स में जाकर कमेंट करें। 

Khushbu Singh


log in

reset password

Back to
log in