सिर्फ 1 हफ्ते के सेवन से मोटापा को कहें बाय-बाय


मात्र 1 हफ्ते के सेवन से आपके शरीर की चर्बी मक्खन की तरह पिघलने लग जाएगी।

मोटापा कम करने के उपाय : motapa kam karne ke upay

मोटापा हमारा ऐसा दुश्मन होता है जो शरीर की खूबसूरती को छीन लेता है। हमारे चैन और सुकून को ताक पर रख देता है। हम दिन रात एक कर मेहनत करते हैं ताकि मोटापा से किसी भी तरह छुटकारा मिल जाए। दिमागी तौर पर परेशान भी रहते हैं कि आखिर मोटापा कम होने का नाम क्यों नहीं लेता ? लेकिन बावजूद इन सबके हमारे शरीर की चर्बी कम होने का नाम नहीं लेती।

आज मैं आपके लिए एक ऐसा रामबाण नुस्खा लेकर आई हूं जिसके मात्र 1 हफ्ते के सेवन से आपके शरीर की चर्बी मक्खन की तरह पिघलने लग जाएगी। यकीन नहीं होता तो आप इस उपाय को एक बार करके अवश्य देखिए। आप इसके परिणाम से हैरान हो जाएंगे। आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रह जाएगा। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कौन सा है वो रामबाण उपाय, जो आपके शरीर की चर्बी को मक्खन की तरह पिघलाने की ताकत रखता है।

इस उपाय के लिए आपको बहुत ज्यादा चीजों की जरूरत नहीं है बल्कि आपको अपने मोटापे को कम करने वाले इस नुस्खे को तैयार करने के लिए चाहिए –

मोटापा कम करने के उपाय :

1. हरे धनिया के पत्ते
2. अदरक
3. नींबू का जूस

मात्र 1 हफ्ते के सेवन से आपके शरीर की चर्बी मक्खन की तरह पिघलने लग जाएगी।

धनिया के पत्ते को अच्छे से साफ कर लें और अदरक के दुखड़े को भी साफ कर दोनों को एक साथ पीस लें। अब इसे छानकर इसमें आधा टुकड़ा नींबू का जूस मिला लें। लो हो गया आपके मोटापे को कम करने वाला जूस तैयार।

READ  मुहांसों से लेकर दाग-धब्बे तक हटाता है काली मिर्च, जाने प्रयोग विधि

इस जूस का सेवन प्रतिदिन सुबह खाली पेट करें। ध्यान रखें कि इस जूस को पीने के 1 घंटे तक कुछ भी ना खाएं और ना पिएं।

मोटापा कम करने के उपाय  : दोस्तों, एक बात का बेहद खास ध्यान रखें कि आप इस जूस के सेवन के साथ अपने आहार पर भी बहुत ज्यादा नहीं तो थोड़ा बहुत ध्यान तो अवश्य दें। भोजन का समय सही रखें। रात का भोजन ज्यादा से ज्यादा 8 बजे तक कर लें। पानी ज्यादा से ज्यादा पिएं।

हमेशा एक्टिव बने रहें। जरूरत नहीं कि आप प्रतिदिन व्यायाम करें, लेकिन बैठकर भी समय न गुजारें। जितना हो सके चलते-फिरते रहें। लिफ्ट की बजाय सीढ़ियों का उपयोग ज्यादा से ज्यादा करें। ये आपके मोटापे को कम करने में बहुत मददगार होता है।

मोटापा कम करने के उपाय  : सुबह उठ कर एक गिलास गुनगुना पानी अवश्य पिएं। इन नियमों का पालन अपनी पूरी जिंदगी अगर करते रहें तो आपके स्वास्थ्य और मोटापा दोनों के लिए काफी लाभदायक साबित होगा।

हमें कोशिश करनी चाहिए कि हम हमेशा स्वस्थ बने रहें इसके लिए स्वास्थ्य वर्धक आदतों को अपने दिनचर्या में शामिल करके रखें। ऐसा नहीं कि एक बार आपका मोटापा कम हो जाए तो आप दुबारा से उन्हीं ग़लतियों को करने लग जाएं जो मोटापा को बढ़ाने का कारक होता है। ध्यान रखें दोस्तों, एक बार शरीर में अगर चर्बी चढ़ जाती है तो दुबारा से मोटापा बहुत तेज रफ्तार से आपको अपना शिकार बना सकती है। इसलिए हमेशा अपना दिनचर्या एक जैसा बनाकर रखें ताकि आप हमेशा स्वस्थ और आकर्षक बने रहें।

READ  गंजेपन का सटीक इलाज है अर्थववेद में, विज्ञान ने भी माना लोहा

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in