Omg : तो बिग बॉस के हर सीजन में इसलिए रखे जाते हैं ‘गे’ कंटेस्टेंट !


'गे' कंटेस्टेंट

भारत देश का सबसे अधिक सुप्रसिद्ध टेलीविजन शो अगर कोई है तो वो है बिग बॉस। ये लोकप्रिय रियालिटी शो अपने-आप में बेहद खास होता है। ये ऐसा रियलिटी शो है जहां आम आदमी भी आकर खास बन जाता है। फ्लॉप एक्टर्स भी स्टार बन जाया करते हैं। बिग बॉस एकमात्र ऐसा शो है जहां प्रतिभागियों की जमकर सराहना की जाती है तो दुसरे हीं पल उनके इज्जत की धज्जियाँ भी उड़ा दी जाती है.

हर बार की तरह इस बार भी बिग बॉस को बेहद खास बनाया जाना है. ज़ाहिर सी बात है की जिस तरह हर बार बिग बॉस सुपरहिट रहा है इस बार भी इस शो को सुपरहिट बनाने की तैयारी जोरों पर होगी. जैसा की आप जानते हैं की हर सीजन एक दुसरे से अलग होता है. लेकिन क्या आपने कभी इस बात पे गौर किया की बिग्ग बॉस के हर सीजन में एक बात कॉमन होती है. नहीं ना तो चलिए मैं आपको बताती हूँ की क्या है वो कॉमन बात.

आप अगर फ़्लैश बैक में जाएंगे तो महसूस होगा की बिग बॉस के हर सीजन में एक ‘गे’ कंटेस्टेंट अवश्य होता है. लेकिन क्या आप ये जानते हैं की आखिर इसके पीछे बड़ी वजह क्या है ?

शो में हर बार वैसे कंटेस्टेंट को आमंत्रित किया जाता है जो किसी ना किसी वजह से फेमस हुए रहते हैं. इसी के साथ जो सबसे अधिक कॉमन होता है वो ये की एक ‘गे’ सदस्य का होना.

गे सदस्‍य लेने का क्‍या है कारण

इसके पीछे सबसे बड़ी वजह ये है की शो में ‘गे’ सदस्य के होने से इसकी पॉपुलैरिटी बढ़ जाती है. इस वजह से ‘गे’ कम्युनिटी के लोग भी इस शो को देखते हैं. गे नहीं तो किन्नर को शो में कास्ट किया जाता है. चाहत यही होती है कि हर वर्ग के लोग इस शो को देखे.

READ  बॉलीवुड के इन स्टार्स के नाम पर होती है ड्रग डीलिंग..कैसे ?

चलिए जानते हैं कि उन लोगों के बारे में जिन्होंने गे या किन्नर सदस्य के रूप में शो में हिस्सा लिया.

बॉबी डार्लिंग 'गे' कंटेस्टेंटइस तरह के ट्रेंड को बॉबी डार्लिंग ने अपने आगमन से स्टार्ट किया था. बॉबी बिग बॉस के पहले सीजन में नज़र आये थे. बिग बॉस कि वो ऐसी पहली सदस्य रहीं जिन्होंने अपनी सोसाइटी के लोगों के बीच रहने कि खातिर लोगों को आकर्षित किया था.

रोहित वर्मा 'गे' कंटेस्टेंटरोहित इंडस्ट्री में बहुत हीं जाने माने डिजाइनर हैं. बिग बॉस के तीसरे सीजन में रोहित कंटेस्टेंट थे. घर के अन्य सदस्यों के साथ लड़ाई कि वजह से रोहित ने काफी सुर्खियां बटोरी. और इसी बात को लेकर वो आज भी याद किये जाते हैं.

लक्ष्‍मी नारायण त्रिपाठी 'गे' कंटेस्टेंटबिग बॉस कि सबसे फेमस कंटेस्टेंट कि लिस्ट में शुमार है किन्नर कंटेस्टेंट लक्ष्मी त्रिपाठी का नाम. इन्होंने किन्नर कम्युनिटी के लिए काफी कुछ किया है. बिग बॉस के अलावा लक्ष्मी ने ‘सच का सामना’, 10 का दम’ और राज़ पिछले जनम का में हिस्सा लिया और पॉपुलैरिटी हासिल कि.

इमाम सिद्दिकी 'गे' कंटेस्टेंटफैशन स्‍टाइलिस्‍ट इमाम सिद्धिकी को आपने बिग बॉस के सीजम 6 में देखा होगा. सलमान खान के साथ लड़ाई को लेकर ये काफी चर्चित रहे थे.

वीजे एंडी 'गे' कंटेस्टेंट

गे कंटेस्टेंट में सबसे अधिक पॉपुलर रहे वीजे एंडी. बिग बॉस से पहले भी इन्होंने कई और भी शो में हिस्सा लिया था.

सुशांत दिवगीकर 'गे' कंटेस्टेंटसुशांत दिवगीकर मिस्‍टर गे इंडिया के विनर रह चुके हैं. इन्होंने भी बिग बॉस में पार्टिसिपेट किया था. साथ हीं उन्‍होंने मिस्‍टर गे वर्ल्‍ड में भी भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था।

READ  अभिषेक-ऐश्वर्या के नए घर की तस्वीरें देख आप कहेंगे 'WOW'

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in