पाकिस्तानी तालिबान का धमकी भरा फरमान, एक छोटी सी गलती से मिलेगी मौत !


पाकिस्तानी तालिबान

पाकिस्तान की जनता पिछले लंबे टाइम से महंगाई से त्रस्त है। आर्थिक संकट का सामना कर रही पाकिस्तानी जनता के मन में अपने प्रधानमंत्री इमरान खान को लेकर खासा नाराज़गी है, क्योंकि प्रधानमंत्री महंगाई को कम करने में असफल नज़र आ रही है। इसी बीच पाकिस्तानी तालिबान ने वहां के लोगों को ऐसा फरमान सुना डाला है जिससे पाकिस्तान जनता डर के मारे कांप रही है।

दरअसल पाकिस्तान तालिबान ने कड़े शब्दों में वहां जनता को इस बात की चेतावनी दे डाली है कि कोई भी तेज आवाज़ में ना बजाए और ना ही अपने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाए। ऐसा करने पर उन्हें मौत के घाट उतार देने का फरमान जारी किया गया है। पाकिस्तान के जाने माने अखबार डाॅन के अनुसार देश में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान ने उत्तरी वजरीस्तान के मीरामशाह मुख्यालय में एक पर्चे के द्वारा ये चेतावनी जारी की है। जिसके बाद से पाकिस्तान की जनता के बीच काफी खौफ का माहौल बना हुआ है। इस संदेश में महिलाओं को लेकर भी जिक्र किया गया है कि कोई भी महिला घर से बाहर अकेली बिना किसी पुरुष के नहीं निकल सकती हैं।

गाने को लेकर उस पर्चे में कापी सख्त लहज़े में लिखा गया है कि कोई भी व्यक्ति डीजे का इस्तेमाल नहीं करेगा। ना तो बाहर और ना ही घर के अंदर। जो भी इस गलती को नज़रअंदाज़ करने की कोशिश भी करेगा, उसे इसके काफी बुरे परिणाम भुतने पड़ेंगे। यहां तक की ऐसा करनेवालों को मौत के घाट उतार देने की धमकी दी गई है। इतना ही नहीं इस संगठन के द्वारा लोगों को इस बात की याद भी दिलाई गई है कि इस तरह के फरमान तालिबान की ओर से भी सुनाए जा चुके हैं। लेकिन उस फरमान को लोगों के द्वारा अनसुना किया गया है। लेकिन इसबार इस फरमान को अनसुना करने वालों को किसी भी सूरत में बक्सा नहीं जाएगा।

Khushbu Singh


log in

reset password

Back to
log in