पोर्न फिल्में देखने के बाद लड़कियों पर होता है ऐसा असर, जानकर हैरान हो जाएंगे


पोर्न फिल्में देखने से लड़कियों पर होता है ऐसा असर एडल्ट फिल्में देखना लगभग हर कोई पसंद करता है लेकिन बता दें कि बाहर से इसे देखना जितना आकर्षक और खूबसूरत लगता है वो असल में उतना ही हानिकारक होता है। कुछ दिनों पहले किए गए एक सर्वे ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।
सर्वे के अनुसार भारत देश की महिलाओं में पहले के मुकाबले पोर्न फिल्में देखने की लत कई गुना अधिक बढ़ चुकी है। हैरान करने वाली बात है कि एडल्ट फिल्में देखने के मामले में जितने आगे भारतीय पुरुष हैं महिलाएं भी कम नहीं है। पोर्न फिल्में देखने से लड़कियों पर होता है ऐसा असर  रिसर्च की माने तो देश की लगभग 30 फ़ीसदी महिलाएं एडल्ट वेबसाइटों पर एडल्ट फिल्में देखा करती है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इन फिल्मों का महिलाओं पर गजब का असर होता है।
लड़कियों के ऊपर भी एडल्ट फिल्मों का प्रभाव उतना ही पड़ता है जितना कि लड़कों पर। शोध की माने तो एडल्ट फिल्मों का प्रभाव लड़कियों पर बहुत ही ज्यादा होता है। इससे ना केवल उनके दिमाग में नकारात्मक सोच पनपने लगती है बल्कि लड़कियों की मानसिक स्थिति भी काफी बदलने लगती है। चलिए जानते हैं कि एडल्ट फिल्मों को देखने के बाद लड़कियों पर इसका क्या प्रभाव पड़ता है।
सेक्स की लत
पोर्न फिल्में देखने से लड़कियों पर होता है ऐसा असर  एडल्ट फिल्मों को देखने से सबसे अधिक प्रभाव जो पड़ता है वो होता है सेक्स की लत। गलत तरीके से अपने कामोत्तेजना को बढ़ाने की आदी हो जाती है लड़कियां। चुकी पॉर्नोग्राफी के द्वारा बहुत ही पावरफुल और रोमांचक वीडियो दिखाई जाती है सो उसे हर पल महसूस करने की इच्छा होती है। ऐसी महिलाओं की कल्पनाएं कुछ ऐसी ही हो जाती है। एक बार इसकी लत लग जाने पर परिवार में कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लग जाती है जैसे तलाक, कानूनी समस्याएं, यौन उत्पीड़न या साथी कर्मचारियों का दुरुपयोग इत्यादि।
दिमाग पर पड़ता है प्रभाव
जो कोई भी महिला या पुरुष ज्यादा एडल्ट फिल्में देखने के आदी होते हैं उनके दिमाग की रचनात्मकता कमजोर होती चली जाती है।पोर्न फिल्में देखने से लड़कियों पर होता है ऐसा असर  रिसर्च की मानें तो इस तरह के व्यक्ति की यादाश्त की समस्या भी उत्पन्न होने लग जाती है। लगातार पोर्न फिल्में देखने से दिमाग की मांसपेशियां शिथिल होने लगती है और सिकुड़ने लग जाती है।
अवैध संबंधों को बढ़ावा
लगातार पोर्न फिल्में देखने की वजह से लड़कियों के दिमाग में अवैध संबंधों को बुरा नहीं मानने की सोच पनपने लग जाती है और पोर्न फिल्में देखने की लड़कियों की प्रवृत्ति बढ़ती चली जाती है। कई बार अपनी लत को पूरा करने की खातिर या फिर अपने काम उत्तेजना को काबू करने के कारण वे गलत कदम ले लेती हैं।
समाज से अलगाव
भारत देश में आज भी इस तरह की फिल्मों को छुप कर ही देखा जाता है। पोर्न फिल्में देखने से लड़कियों पर होता है ऐसा असर जिसे भी एडल्ट वीडियो देखने की आदत पड़ जाती है वो अक्सर लोगों से कन्नी काटने शुरू कर देते हैं। इन वजहों से समाज से अलग-थलग होने लग जाती हैं।
best whatsapp & facebook status in englishWhatsApp Status in Hindi
Attitude Status HindiBest Status Hindi
Rajput StatusMiss You Status
READ  Best सेक्स position to get pregnant, गर्भधारण करने के लिए सहायक संभोग अवस्था

Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in