राहुल गांधी दो देशों के नागरिक हैं? देश के साथ धोका का मामला पहुंचा कोर्ट


Rahul Gandhi have dual citizenship?

आजकल कांग्रेस पार्टी बीजेपी सरकार के उपर राफ़ेल सौदे को लेकर लगातार हमलावर है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपर देश को धोका देने का आरोप संसद में लगाया था लेकिन अब उनके उपर खुद ही देश को धोका देने के आरोप में मुकदमा दर्ज हो चुका है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उपर देश के साथ धोकाधड़ी का मामला उजागर हुआ है। राहुल गांधी के खिलाफ अदालत में मुकदमा दर्ज किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी पर दो देशों की नारिकता रखने व देश को धोका देने के आरोप में बिहार की एक अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया है।
Rahul Gandhiबता दें कि मुज़फ़्फ़रपुर व्यवहार न्यायालय में  मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी और प्रभारी सुनीता कुमारी सिंह की अदालत में दायर हुए परिवाद पत्र में कहा गया है कि राहुल गांधी के पास भारत देश के अलावा इटली की भी नागरिकता है। गौरतलब है कि एक साथ दो देशों की नागरिकता रखना भारतीय कानून के मुताबिक एक दंडनिय अपराध है। कोई भी व्यक्ति एक ही देश की नागरिकता रख सकता है। ऐसे में याचिकाकर्ता अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा का कहना है कि राहुल गांधी ने देश को गलत जानकारी व धोका दिया है।

याचिकाकर्ता सुधीर कुमार ओझा का दावा है कि हाल ही में इटली में हुए एक आम चुनाव में राहुल गांधी ने मतदान किया था। साथ ही परिवाद में इस बात का भी दावा किया गया है कि गांधी की पार्टी का असली नाम इंदिरा कांग्रेस इंडिया है, जबकि उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस के नाम का उपयोग किया है जो कि देश के साथ धोका करने जैसा है। ओझा ने कोर्ट से मामले की जांच का आदेश देने का आग्रह किया है। ऐसे में अब अगर याचिकाकर्ता के राहुल गांधी व कांग्रेस पर लगे ये आरोप सही साबित होते हैं तो इनकी मुसीबतें बहुत अधिक बढ़ जाएंगी।

READ  लाखों रूपये में बिकते हैं यहाँ की महिलाओं के बाल !

ओझा के अनुसार कोर्ट ने 26 सितंबर की तारीख मामले की सुनवाई के लिए तय की है। ओझा ने ये भी कहा कि 25 अगस्त को जब राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए थो तब उन्होंने देश की छवी को खराब करने की भरपूर कोशिश की थी। तो वहीं राहुल गांधी के मानसरोवर और कैलाश यात्रा को लेकर भी जमकर विवाद हुआ है। उनके उपर आरोप गला कि इस धार्मिक यात्रा को दौरान उन्होंने नेपाल के एक रेस्टोरेंट में मांसांहार भोजन किया।
Rahul Gandhiइस विवाद के बढ़ने पर रेस्टोरेंट की तरफ से इस पर सफाई देते हुए कहा गया कि राहुल पर लगे ये इल्जाम पूरी तरह से गलत हैं। रेस्टोरेंट ने साफतौर पर कहा ‘हम यह स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि राहुल गांधी ने कोई नॉनवेज खाना ऑर्डर नहीं किया था, बल्कि उन्होंने मेन्यू में से सबसे शुद्ध शाकाहारी खाना ऑर्डर किया था।’

अब आनेवाले समय में राहुल गांधी व उनकी पार्टी पर लगे इल्जाम पर अदालत में सुनवाई होनी है। ऐसे में देखनेवाली बात होगी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन इल्जामों से खुद को बचा पाते हैं या उनकी मुसीबत बढ़ जाएगी।


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in