भारत में सबसे अधिक वेतन पाने वाली महिलाएं !


भारत में सबसे अधिक वेतन पाने वाली महिलाएं !
भारत में सबसे अधिक वेतन पाने वाली महिलाएं !

दोस्तों भारत में महिलाओं के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं और आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे अधिक वेतन लेती हैं. इन सभी ने अपने कार्य क्षेत्र में बहुत प्रसिद्धि पाई है, तो चलिए इनके बारे में विस्तारपूर्वक जानते हैं –

कावेरी कालनीति

कावेरी कालनीति

यह Sun TV की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. शायद इनसे ज्यादा वेतन किसी को नहीं मिलता हो. कावेरी टेलीविजन इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. काली निधि की पत्नी और Sun TV की मालकिन कावेरी करीबन 59 करोड़ वेतन लेती हैं. इससे पहले व SpiceJet में भी काम कर चुकी है.

किरण मजूमदार शॉ, सीएमडी, बॉयोकॉन लिमिटेड

किरण मजूमदार शॉ

किरण की गिनती विश्व की 100 शक्तिशाली महिलाओं में होती है. उनको साल 2014 में भारत की सबसे अमीर महिला बताया गया था. उनका कुल वेतन करीबन 1 करोड़ 63 लाख बताया जाता है.

चंदा कोच्हर

चंदा कोच्हर

चंदा कोच्हर आईसीआईसीआई बैंक के एमडी और सीईओ भी है. चंदा को Fortune लिस्ट ऑफ पावरफुल वुमन में हमेशा से ही शामिल किया जाता है वह frobes मैगज़ीन के द्वारा भी सबसे शक्तिशाली महिलाओं में से एक बताई जाती है. उन का कुल वेतन 5 करोड़ के आसपास है.

शोभना भारटिए

शोभना भारटिए

शोभना भारटिए हिंदुस्तान टाइम्स इंडिया की चेयरपर्सन है. शोभना राज्यसभा की सदस्य भी रह चुकी है और वह अपने कार्य क्षेत्र में बेहद जाना माना नाम है. 2014 वित्तीय वर्ष में शोभना की कंपनी को एक बहुत अच्छा मुनाफा भी हुआ था. उनका वेतन दो करोड़ के आसपास बताया जाता है.

READ  अगर आप भी पहनती हैं स्किन टाइट जिंस तो ये खबर आपके होश उड़ा देगी

प्रीथा रेड्डी

प्रीथा रेड्डी

मैनेजिंग डायरेक्टर – अपोलो हॉस्पिटल इंटरप्राइजेज. हेल्थ केयर सेक्टर में अपोलो का जाना माना नाम है और उसके पीछे प्रीथा रेड्डी की मेहनत है. हम आपको बता देंगे पार्टी का वेतन 5 करोड़ के आसपास है.

विनीता बाली, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज

विनीता बाली

विनीता 2014 तक ब्रिटानिया में कार्यरत थी और जब तक वह कार्यशील रही उनकी गिनती सबसे शक्तिशाली महिलाओं में की जाती थी. उनका कुल वेतन करीबन 4 करोड रुपए था.

इन सभी महिलाओं को हमारा दिल से सलाम इन्होंने अपने कार्य क्षेत्र में कई अविश्वसनीय कार्य किए हैं. हम आशा करते हैं आप इन से प्रेरित जरूर होंगे.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in