अगर आप भी हैं सलमान खान के जबड़ा फैन, तो जान लें उनके बारे में कुछ खास बातें !


दोस्तों सलमान खान एक ऐसी शख्सियत हैं जो कईयों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं. तो कुछ के लिए एक बिगड़ैल अमीरजादे. कोई उन्हें एक दिलजले आशिक के रुप में जानते हैं. तो कोई प्लेबॉय के रूप में. लेकिन एक बात तो है कि उन्हें कोई भी अनदेखा नहीं कर सकता.

आइए जानते हैं सलमान खान की कुछ खासियतों के बारे में जो उन्हें बनाती है बेहद स्पेशल.

सस्ते कपड़े पहनना सलमान खाना पसंद करते हैं.

सस्ते कपड़े पहनना सलमान खाना पसंद करते हैं.

Dabang सलमान खान का मानना है कि उनकी जो छवि सुपरस्टार की है वो उनकी फिल्मों के कारण है. असली जिंदगी में तो व एकदम सादा जीवन जीना पसंद करने वालों में से हैं. और बेहद सामान्य इंसान की तरह रहना उन्हें अच्छा लगता है. यानी कि सादा जीवन उच्च विचार वाली सोच सलमान खान की है. आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन ये सच है कि सलमान खान जो टी शर्ट पहनते हैं, उसकी कीमत ज्यादा से ज्यादा 550 रुपए होती है. और आज भी वो अपनी 15 साल पुरानी जींस और 20 साल पुराने जूते को पहनना पसंद करते हैं.

Also Read : सलमान खान बरी : लगता है इस हिरन को ‘कटप्पा’ ने ही मारा था.

सलमान के पिता ने कभी उनकी सिफारिश नहीं की

सलमान के पिता ने कभी उनकी सिफारिश नहीं की

दोस्तों इस बात से तो हर कोई भली-भांति वाकिफ है कि भले हीं सलमान खान कितने भी गुस्सैल स्वभाव के हों, लेकिन बॉलीवुड में उन्होंने कई नए लोगों को मौका दिया है. आज उनकी उंगली पकड़ कर चलने वाले कई लोग अभिनेता बने और स्टार बन गए हैं. लेकिन आप को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि सलमान खान के लिए उनके पिता ने कभी किसी डायरेक्टर से सिफारिश नहीं की. सलमान कहते हैं कि उनके पिता संजय दत्त, कुमार गौरव, सनी देओल जैसे एक्टर्स की काफी प्रशंसा करते थे लेकिन सलमान की प्रशंसा वो कभी नहीं करते. सलीम खान का कहना है कि अगर किसी डायरेक्टर को सलमान का टैलेंट पसंद आएगा तो वो उसे काम अवश्य देंगे.

READ  आप के स्टार्स ऐसे दीखते अगर ये फिल्मो में ना होते ?

फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए माधुरी को सलमान से ज्यादा रुपए यह नहीं मिले थे.

फिल्म 'हम आपके हैं कौन' के लिए माधुरी को सलमान से ज्यादा रुपए यह नहीं मिले थे.

हाल हीं के एक इंटरव्यू में जब अनुपम खेर से ये सवाल किया गया था कि बॉलीवुड में अभिनेताओं को अभिनेत्रियों से ज्यादा रुपए क्यों मिलते हैं? तो इस पर अनुपम खेर ने कहा कि – “हमेशा ऐसा नहीं होता, फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के लिए माधुरी दीक्षित को सलमान से ज्यादा रुपये मिले थे. लेकिन सलमान खान इस बात को सिरे से नकारते हुए कहते हैं कि उन्हें नहीं लगता कि माधुरी को उनसे ज्यादा रुपए मिले थे.

सलमान के लिए जो फिट है, वो हिट है

सलमान के लिए जो फिट है, वो हिट है

सलमान को देखकर ये बात तो हम कह सकते हैं कि उन्हें अपनी तरह हीं फिट लोग भी पसंद होंगे. कई नए अभिनेताओं को सलमान खान ने फिटनेस के टिप्स दिए हैं. और अपनी हर फिल्म में भाईजान की टी-शर्ट तो उतर हीं जाती है. सलमान खान मीठा खाने के बेहद शौकीन हैं. डाइटिंग करना उन्हें पसंद नहीं. हर उस चीज को वो खाते हैं जो उन्हें पसंद है. सलमान का मानना है कि जितना खाओ उतनी हीं ज्यादा एक्सरसाइज भी करनी चाहिए.

Also Read : जिंदगी से हारकर खुदकुशी करने वाली महिला सेलेब्रिटीज !

अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में सलमान खान फिल्म ‘शोले’ देखने गए थे

अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में सलमान खान फिल्म 'शोले' देखने गए थे

बॉलीवुड की सबसे ज्यादा यादगार फिल्म अगर कोई है तो वो है ‘शोले’ जिसे जावेद अख्तर के साथ मिलकर सलीम खान ने लिखी थी. बता दें कि इसकी रिलीज पर अरबाज और सलमान खान अपनी स्कूल यूनिफॉर्म में ही सिनेमा हॉल फिल्म देखने गए थे. इस फिल्म को देखने के बाद सलमान खान के मन में भी ये ख्वाहिश हुई कि उन्हें भी अपनी फिल्मों में ‘शोले’ जैसे डायलॉग बोलने का मौका मिले.

READ  बॉलीवुड सितारों के बचपन की तस्वीर, इससे पहले शायद ही देखी होगी !

सलमान करीना कपूर की तस्वीरें लेकर घूमते हैं

सलमान करीना कपूर की तस्वीरें लेकर घूमते हैं

करीना कपूर के साथ सलमान खान ने अब तक 3 फिल्में की है लेकिन इनका रिश्ता काफी पुराना है. सलमान खान करीना और करिश्मा कपूर दोनों के काफी करीब हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने करीना के साथ अपने रिश्ते पर पूछे गए सवाल पर अपना फोन निकालकर एक पुरानी फोटो दिखाइए जिसमें करिश्मा और करीना के साथ सलमान खान भी हैं. ये फोटो ‘अंदाज अपना अपना’ के सेट पर ली गई थी.

Also Read : मसल बार्बी जूलिया विंस विश्व की सबसे सुंदर बॉडी बिल्डर !

आज के समय में सलमान खान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार के रूप में जाने जाते हैं. उन्हें लोगों से काफी प्यार मिला है. अपने दमदार अभिनय क्षमता और काफी अच्छे व्यक्तित्व के कारण अपने चाहने वालों के दिलों पर सलमान खान राज करते हैं.


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

reset password

Back to
log in